Breaking Posts

Top Post Ad

12 अप्रैल को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद श्री संजय सिन्हा जी से हुई मुलाकात updates : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मित्रों जैसा की आपको हमने बताया था कि विगत 12 अप्रैल को हमारी मुलाकात सचिव बेसिक शिक्षा परिषद श्री संजय सिन्हा जी से हुई थी और उन्होंने वंचित साथियों के समायोजन के लिए शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में कल रात में उच्च पदस्थ और अधिकारिक सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से अगले सप्ताह शुरू होते ही


( संभवता सोमवार को ) प्रस्ताव और समस्त कार्यवाही लखनऊ लीगल एडवाइस के लिए भेज दी जाएगी। जिसके बाद हमारे सभी द्वितीय और तृतीय चरण के अवशेष शिक्षामित्र साथियों के समायोजन के लिए अग्रिम कार्यवाही शुरू हो सकेगी।
मित्रों इसी के साथ सूचना मिली है कि कुछ तथाकथित संगठन के लोग समायोजन के लिए प्रति असमायोजित शिक्षामित्र ₹1000 की उगाही कर रहे हैं और कुछ जनपदों में इस सम्बंध मे मीटिंग का भी आयोजन किया जा रहा है तो हम स्पष्ट और कड़े शब्दों में इसका विरोध करते हैं। और आप सबसे निवेदन करते हैं कि ऐसे लुटेरे लोगों का स्वागत जूतों से करना चाहिए क्योंकि यह लोग जहां एक ओर अपने आप को उत्तरप्रदेश सरकार का प्रिय और उसका समर्थक बताते हैं वही पूरी तरफ ये लोग सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे हैं, और अधिकारियों को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। क्योंकि समायोजन के लिए किसी भी अधिकारी को कोई पैसा नहीं दिया जाना है। यह लोग स्वयं के हित के लिए पैसा इकट्ठा करने की साजिश रच चुके हैं बाकी आप सब स्वयं समझदार और बुद्धिजीवी हैं।
मित्रों के समायोजन के लिए हमने पहले भी बताया था कि यदि समायोजन के लिए पैसे की आवश्यकता पड़ेगी तो संगठन के पास जो अवशेष धन है उसका प्रयोग किया जाएगा और किसी भी असमायोजित साथी से पैसा नहीं लिया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर माननीय सुप्रीम कोर्ट में एक टीम के कर्ताधर्ता बराबर याची बनाने के नाम पर धन की उगाही करते रहे और सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही को लेकर दूसरों पर उंगली उठाते रहे। हम पूछना चाहते हैं कि आपके नाम से अब तक कोई वकालतनामा लगा है या नहीं? यदि है तो दिखाने का कष्ट करें।
एक बार फिर हम प्रदेश भर के सभी समायोजन से वंचित अपने साथियों का उत्साह बढ़ाते हुए विश्वास दिलाते हैं कि एक भी शिक्षा मित्र को समायोजन से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। यह मेरे संगठन का वादा है।

इसी के साथ......
जय शिक्षमित्र......
आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,
लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook