Breaking Posts

Top Post Ad

प्रवेश पत्र के लिए प्रशिक्षु शिक्षकों ने घेरा डायट कार्यालय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

महराजगंज : मौलिक नियुक्ति के लिए छह अप्रैल को इलाहाबाद में होने वाली परीक्षा का प्रवेश पत्र सोमवार को दोपहर तक न मिलने से गुस्साए 230 प्रशिक्षु शिक्षकों ने तीसरे पहर एक बजे डायट कार्यालय को घेर लिया और नारेबाजी शुरू कर दी। सभी आठ घंटे से अडे हैं।
रात नौ बजे सभी ने एलान किया कि प्रवेश पत्र लिए बगैर घर नहीं लौटेंगे।
प्रशिक्षु शिक्षकों ने कहा कि छह माह का प्रशिक्षण कार्य पूरा हो चुका है। उन्हें मौलिक नियुक्ति के लिए छह अप्रैल को इलाहाबाद में होने वाली परीक्षा पास करनी है पर प्रवेश पत्र ही नहीं मिलेगा तो वे इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे और उनका भविष्य बर्बाद हो जाएगा। प्रवेश पत्र समय से न मिलने के लिए प्रशिक्षु शिक्षकों ने डायट प्राचार्य संग कर्मचारियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।
दिन में एक बजे शुरू हुआ घेराव आंदोलन रात में नौ बजे तक जारी रहा। सभी प्रशिक्षु शिक्षक गुस्से में हैं। उन्होंने डायट प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि प्रवेश पत्र आज रात बारह बजे तक नहीं मिला तो वे आंदोलन का तरीका बदल देंगे। उन्होंने कहा कि यह समय परीक्षा की तैयारी करने का है पर प्राचार्य ने उन्हें इस स्थिति में ला दिया कि वे परीक्षा की तैयारी से भी वंचित हो गए। डायट प्राचार्य यह भी नहीं बता रहे हैं कि प्रवेश पत्र मिलेगा भी की नहीं। दिन में तीन बजे उन्होंने कहा था कि शाम सात बजे प्रवेश पत्र दे देंगे। शाम सात बजे कहा कि सरवर फेल होने से प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो पा रहा है। रात में आठ बजे कहे कि नौ बजे तक दे देंगे और अब तो रात के सवा नौ बज रहे पर प्रवेश पत्र नहीं मिला।
इस अवसर पर अशोक ¨सह, फिरोज अंसारी, अनुराग कुमार तिवारी, उपेन्द्र अवस्थी, चंदन, राजकुमार मिश्र, अर्चना, कालिका ¨सह, श्याम प्रताप, सुशील ¨सह, शाह आलम अंसारी, अनुराग मिश्रा, अंबरीश पांडेय,योगेन्द्र प्रकाश, अविनाश अग्निहोत्री, सुनील वर्मा, आशुतोष दुबे, सपना गुप्ता, संध्या राय,प्रीति वर्मा, अनुराधा, पूजा मिश्रा, समरीन बानो, मंदाकिनी, रीता प्रीति शर्मा समेत भारी संख्या में प्रशिक्षु शिक्षक उपस्थित रहे।
-------------------------------
डायट प्राचार्य ने कहा-

तराई के इस जिले समेत पूरे प्रदेश में अभी तक प्रवेश पत्र का वितरण नहीं हो पाया है। प्रवेश पत्र अनलोड न होने के कारण यह दिक्कत आयी है। शाम सात बजे अचानक सरवर डादन हो गया। इससे दिक्कत और बढ़ गयी है। रात में नौ बजे सरवर लाइन पर आया तो उम्मीद जगी है कि देर रात तक सभी को प्रवेश पत्र को वितरण हो जाएगा। यह जानकारी डायट प्राचार्य के.सी. भारती ने दी।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook