Breaking Posts

Top Post Ad

अब बाबुओं के चक्कर नहीं काटेंगे नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाएं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

 बदायूं : परिषदीय विद्यालयों की विभिन्न भर्ती अंतर्गत विद्यालयों तैनात किए गए शिक्षक-शिक्षिकाओं को कार्यालय के बाबुओं व तथाकथित शिक्षक नेताओं के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बीएसए कार्यालय पहुंचते ही उन्हें शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन व वेतन संबंधी जानकारी मिल जाएगी।
शुक्रवार को बीएसए कार्यालय पर हुए धरने के बाद बीएसए ने मातहतों को कार्यालय के बाहर ही सूची चस्पा करने का निर्देश दिया है। जो हर पांच दिन बदली भी जाएगी। साथ ही सत्यापन कार्य पूरा होने के बीस दिन के भीतर वेतन जारी किया जाएगा।
प्राथमिक विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित, विज्ञान शिक्षक भर्ती के अंतर्गत सैकड़ों शिक्षक-शिक्षिकाओं की विद्यालयों में नियुक्ति की गई थी। जिनमें से कुछ के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन किए जाने के बाद वेतन जारी किया गया है। बाकी के शिक्षक-शिक्षिकाएं वेतन को लेकर परेशान हैं। वेतन के बारे में लेखा के जिम्मेदार सीधे मुंह बात नहीं करते तो बीएसए कार्यालय में सत्यापन की जानकारी नहीं दी जाती। वह बीएसए कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान रहते हैं और तथाकथित शिक्षक नेताओं की शरण में पहुंच जाते हैं और आर्थिक रूप से चोट खा बैठते हैं। यह नेता जल्द सत्यापन कराने व वेतन जारी कराने के बदले मुंह मांगी रकम वसूल करते हैं। बेसिक शिक्षा के जिम्मेदारों की व्यवहार से आजिज आकर शुक्रवार को तमाम शिक्षक-शिक्षिकाओं ने धरना दिया था। अगले ही दिन बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने सत्यापन व वेतन जारी होने संबंधी हर जानकारी चस्पा किए जाने के निर्देश दिए हैं। सूची में नाम न होने की स्थिति में सत्यापन व वेतन जारी न होने का कारण भी बताया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बीएसए के निर्देश देते ही इन तथाकथित नेताओं ने कार्यालय के चक्कर काटने शुरू कर दिए हैं।
..तो निरस्त होगी प्रतिनिधियों की सूची

नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं के कार्यालय में चक्कर काटने के कारण शिक्षक संघ के प्रस्ताव पर बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने छह प्रतिनिधियों को नामित किया था जो सत्यापन व वेतन जारी करने के संबंध में कार्यालय से जानकारी प्राप्त करके शिक्षक-शिक्षिकाओं को बताते, लेकिन शनिवार को बीएसए ने पूरी जानकारी कार्यालय के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को सीधे तौर पर पूरी जानकारी मिल जाने की वजह से प्रतिनिधि प्रक्रिया स्वत निरस्त हो जाएगी।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook