Breaking Posts

Top Post Ad

पहले निदेशालय घेरा फिर धरने पर बैठे बीटीसी अभ्यर्थी : 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती

लखनऊ निज संवादददाता यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल किए जाने की मांग को लेकर 2013 बैच के बीटीसी अभ्यर्थियों ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया।
सैकड़ों अभ्यर्थी पहले बेसिक शिक्षा निदेशालय पर इकट्ठा हुए और बाद में नारेबाजी करते हुए विधान भवन घेराव के लिए चल दिए। हालांकि इन्हें बीच में ही रोककर लक्ष्मण मेला मैदान भेज दिया गया। इस दौरान यातायात भी बाधित रहा। अभ्यर्थियों के मुताबिक मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद ही आन्दोलन समाप्त होगा। बाद में उन्होंने धरना देकर विरोध जताया।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अनिल सिंह बिशेन का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्राथमिक विद्यायलों में सहायक अध्यापक पद पर भर्ती निकाली जा रही है। बीटीसी प्रशिक्षण 2013 बैच का प्रशिक्षण मार्च 2016 में ही पूरा हो गया है लेकिन तीन बाद भी परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है। जिसके चलते 30 हजार से अधिक प्रशिक्षु आवेदन नहीं कर पाएंगे।
अभ्यार्थियों के मुताबिक वह सुबह करीब दस मुख्यमंत्री आवास भी गए थे लेकिन मुख्यमंत्री से बात नहीं हो पाई। आक्रोशित अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने उपेक्षा का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की। मांग पर कोई कार्रवाई न होती देख दोपहर करीब एक बजे सभी अभ्यर्थी विधान भवन की ओर चल दिए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें सिकन्दरबाद चौराहे पर रोक दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई। अभ्यर्थियों के मुताबिक दोपहर बाद बेसिक शिक्षा सचिव अजय सिंह से वार्ता हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। इस दौरान अजय, राजवीर यादव, मनोज गुप्ता आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।


sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook