Breaking Posts

Top Post Ad

वेतन बिल नहीं भेज रहा शिक्षा विभाग , वेतन के लिए जंग का एलान

जागरण संवाददाता, कासगंज(एटा): शिक्षकों की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही। वेतन के लिए जंग का एलान करने के बाद जिला प्रशासन ने भले ही शिक्षकों की समस्या में हस्तक्षेप किया हो, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग अब भी गंभीर नहीं हुआ है।

खंड शिक्षा अधिकारियों की ढिलाई के चलते बिल कोषागार नहीं भेजे जा सके हैं। ऐसे में बीते दो माह से लटका वेतन अभी भी नहीं मिल पाएगा।

जनपद के लगभग 4500 शिक्षकों को उम्मीद थी कि 15 जून तक वेतन मिल सकेगा, लेकिन 16 जून को जब वेतन न मिला तो उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शुभनेश यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिलीप यादव, उपाध्यक्ष मुनेश कुमार पीटीआई, गजेंद्र यादव, सुनील सक्सेना, अनार ¨सह, खूबेंद्र लोधी आदि ने कोषागार में जानकारी की तो पता चला कि अभी तक बेसिक शिक्षा विभाग ने बिल नहीं भेजे हैं। इससे अप्रैल और मई का वेतन अब आसानी से नहीं मिल सकेगा। इसी लापरवाही को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ ने चेतावनी दी है कि बेसिक शिक्षा विभाग को खिलाफ अब शनिवार को आंदोलन छेड़ा जाएगा। जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद धरना किया जाएगा। जिला कोषागार अधिकारी अमरकांत सक्सेना का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग से बिल मिलते ही शिक्षकों के खाते में वेतन भेज दिया जाएगा। वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गीता वर्मा कहतीं हैं कि वेतन देने की प्रक्रिया चल रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook