Breaking Posts

Top Post Ad

माध्यमिक शिक्षा निदेशक का एक को होगा घेराव

चित्रकूट, जागरण संवाददाता: उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा एक अगस्त को माध्यमिक शिक्षा निदेशक लखनऊ का घेराव करेगी।
यह बात गुरुवार को विधान परिषद सदस्य ने यहां सहज ग‌र्ल्स इंटर कालेज में हुई बैठक में कही। खाते में मानदेय न पहुंचने से शिक्षकों में आक्रोश है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य उमेश द्विवेदी ने कहा कि शासन द्वारा 12 फरवरी को मानदेय के लिए 200 करोड़ की व्यवस्था करने के बावजूद अभी तक शिक्षकों के खाते में यह धन नहीं पहुंचा। ऐसा प्रशासनिक हीलाहवाली के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे शिक्षक समुदाय आक्रोशित है। आह्वान किया कि एक अगस्त को प्रदेश के समस्त वित्त विहीन विद्यालय बंद कर शिक्षक लखनऊ पहुंचें। महासभा के प्रधान महासचिव व इलाहाबाद-झासी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी प्रत्याशी अशोक कुमार राठौर ने कहा कि एक अगस्त से शुरू होने वाला यह आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक मानदेय वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं हो जाती है। कार्यक्रम का संचालन वेद प्रकाश मिश्र ने किया।

बैठक में मंडल अध्यक्ष जेपी मिश्र, पवन शर्मा, आरबी सिंह, पीएन गुप्ता, डा. एल सी सिंह, डा. शशि बाला सिंह, वीरसेन त्रिपाठी, कौशलेश बाजपेयी, विद्या सागर, गिरिजा शंकर अवस्थी, राम लखन, दिनेश कुमार व चंद्र दत्त पांडेय आदि मौजूद रहे।                
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook