Breaking Posts

Top Post Ad

कल 30 नवम्बर 2016 को 29334 भर्ती का हाईकोर्ट द्वारा सुरक्षित फैसला आना है

कल 30 नवम्बर 2016 को 29334 जूनियर विद्यालयों में तैनात गणित विज्ञान शिक्षकों के संदर्भ में माननीय हाईकोर्ट द्वारा सुरक्षित फैसला आना है।

इसी फैसले के आधार पर उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षक भर्तियों के इकलौते रिट माफिया , जूनियर वर्ग में भी याची व्यवसाय का जबरदस्त प्लान तैयार कर चुके हैं।
माननीय सुप्रीम कोर्ट ने 07 दिसम्बर 2015 को 1100 याचियों की एडहॉक नियुक्ति का आदेश दिया था, जिसमें से 839 लोग एडहॉक तौर पर नियुक्त भी हुए और 6 माह ट्रेनिंग करके परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुके हैं , पर अभी मौलिक नियुक्ति नही पाये हैं।बेसिक शिक्षा परिषद ने अपने स्टेटस रिपोर्ट के हलफनामे में 839 याचियों को 72825 के तहत ही रिक्त सीटों पर नियुक्त माना है। अब अगर श्रीमान पाठक जी का उद्देश्य अभ्यर्थियों का भला होता तो 839 की मौलिक नियुक्ति के लिए सुप्रीम कोर्ट में प्रयास करते ,पर अब प्राथमिक स्तर के याचियों से कोई कमाई होती नही है तो जूनियर स्तर का व्यवसाय कल आदेश आने के उपरांत प्रारम्भ होगा।
मित्रो किसी भर्ती को पूर्ण होने के लिए उसका विज्ञापन अस्तित्व में होना चाहिए। 72825 भर्ती के द्वारा हम सहायक अध्यापक इस लिए बने कि 30 नवम्बर का विज्ञापन अस्तित्व में था। किसी विज्ञापन में विज्ञापित चयन के नियमो में कोर्ट द्वारा बदलाव सम्भव नही है, यदि कोर्ट चयन के नियमों में बदलाव करवाना चाहती है तो उसे नियोक्ता से नया विज्ञापन लाने हेतु कहना होगा जैसा कि हम माननीय अरुण टंडन की बेंच में देख चुके हैं।
मेरी जानकारी के अनुसार गणित विज्ञान शिक्षकों का कोई विज्ञापन 12 वें संशोधन अर्थात टेट मेरिट के अनुसार विज्ञापित नही है।
अब विधान सभा चुनाव के उपरान्त न जाने कौन सी पार्टी सत्ता में होगी और क्या वह 12 वें संशोधन के अनुसार नई भर्तियां करेगी या कोई नया संशोधन भर्ती नियमावली में नई भर्तियों के लिए करेगी।
सबसे मजेदार बात तो यह है कि नियमावली में एक संशोधन यह भी हो चुका है कि जूनियर स्कूलों में सहायक अध्यापकों के पद अब केवल प्रोमोशन से भरे जाएंगे। अतः सरकार जूनियर में सीधे भर्ती हेतु कोई नया विज्ञापन नही लाने जा रही है।
जूनियर में श्री पाठक और उनके याची बनने के लिए कहने वाले गुर्गों से अपने 1500 या 2000 रूपये देकर याची बनने से पहले उस विज्ञापन के बारे में अवश्य पूछे जिसपर वह जूनियर भर्ती में टेट मेरिट लगवाएंगे।
आपका पूर्णेश शुक्ल महाकाल
सहायक अध्यापक टेट मेरिट के आधार पर अंतरिम आदेश द्वारा नियुक्त
सीतापुर जनपद
मोबाइल 9794063018
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook