Breaking Posts

Top Post Ad

29334 TEACHERS RECRUITMENT: शिक्षक भर्ती के दावेदारों ने निकाला कैंडल मार्च, 29334 में बचे हुए पदों हेतु आठवीं काउन्सलिंग कराए जाने की मांग

उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान व गणित विषय के 29334 सहायक अध्यापकों की भर्ती में बचे हुए पदों पर भर्ती कीमांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार की शाम पत्थर गिरजा से सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला।
विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थियों की मांग है कि वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों के अतिरिक्त सभी वास्तविक पदों पर जल्द से जल्द काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जाए।
अंतिम कटऑफ गिराते हुए काउंसिलिंग कराएं और फोटो स्टेट के आधार पर काउंसिलिंग में किसी भी अभ्यर्थी को शामिल न किया जाए। अभ्यर्थियों ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा। उनका दावा है कि सातवें चरण की काउंसिलिंग के बावजूद बड़ी संख्या में पद खाली हैं। आरटीआई से मिले जवाब से भी यह बात साफ है कि वर्तमान में सात हजार से अधिक पद खाली हैं।

इसके बावजूद काउंसिलिंग नहीं कराने से योग्य युवाओं का भविष्य अंधकार में है। कैंडल मार्च व धरना देने वालों में निसार अहमद अंसारी हरदोई, अशोक कुमार पाठक भदोही, हरेन्द्र चौधरी मथुरा, हरीराम यादव आजमगढ़, रवि कुमार मैनपुरी, योगेन्द्र कुमार शाहजहांपुर, विनीत कुमार फतेहपुर, उत्तम सिंह बुलंदशहर, दीपक कुमार कश्यप सीतापुर, मोहम्मद मुकीम फर्रुखाबाद, योगेश कुमार लखीमपुर, पुनवासी राम गाजीपुर, आलोक कुमार यादव इलाहाबाद आदि शामिल थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook