Breaking Posts

Top Post Ad

पीएम से शिक्षक पुरस्कार में गड़बड़ी के आरोप, जांच के आदेश

इलाहाबाद । राष्ट्रीय एवं राज्य शिक्षक पुरस्कार में गड़बड़ी की शिकायत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से हुई है।
राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षक डॉ. आरडी शुक्ला के आरोप पर मंत्रालय के अवर सचिव राजेन्द्र प्रताप ने उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को 16 जनवरी को पत्र लिखकर तथाकथित अनियमितता की जांच करवाने और दोषी कर्मियों को दंडित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

डॉ. आरडी शुक्ला ने मंत्रालय से शिकायत की है कि 2015 की चयन प्रक्रिया में बदलाव करते हुए शिक्षा विभाग के अफसरों ने बुकलेट एवं साक्षात्कार के लिए निर्धारित 80 एवं 20 अंकों को बदलकर 50-50 अंक कर दिया। 2014 के पुरस्कारों में भी गड़बड़ी की गई। इसकी शिकायत करने पर प्रकरण की जांच उन्हीं अधिकारियों को दे दी गई जो खुद आरोपी हैं।

2014 के पुरस्कारों में गड़बड़ी की जांच के लिए राज्यपाल के अनुसचिव नवीन चन्द्र ने 22 जुलाई व 26 अगस्त 2016 को प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा को पत्र लिखा लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। 28 दिसंबर 2015 को राज्यपाल के विशेष सचिव एवं वित्त नियंत्रक ने भी प्रमुख सचिव को जांच के बाद कार्यवाही के लिए पत्र लिखा लेकिन कुछ नहीं हुआ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook