Breaking Posts

Top Post Ad

प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियों पर सपा,बसपा,काँग्रेस,भाजपा मौन : हर अध्यापक या प्रशिक्षु को मतदान में अपना असर दिखाना होगा : गणेश दीक्षित

साथियों ,उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये प्रदेश की प्रमुख पार्टियों सपा,बसपा,काँग्रेस,भाजपा सभी के मेनीफेस्टो आ चुके हैं पर प्राथमिक शिक्षा और शिक्षकों के लिये इनके पास कोई विचार नहीँ हैं , कोई प्लानिंग नहीँ हैं ?
गत पाँच सालों से सत्ता में रही और नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली सपा गरीब बच्चों को एक किलो घी देकर प्राथमिक शिक्षा में किये अपने कुकृत्यों को ढकना चाहती है । इन्हें प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़नेवाले गरीबों के बच्चों से कोई सरोकार नहीँ और न ही उनमें पढ़ानेवाले शिक्षकों से,क्योंकि इन नेताओं के बच्चे तो इनमें पढ़ते नहीँ ,लानत है ऐसी भेदभावपूर्ण सोच रखने वाले इन लोगों पर , इन्हें केवल वोट चाहिये बस , उसके लिये भारत के सम्विधान और कानूनों की अनदेखी करके ,अदालती आदेशों को ठेंगा दिखा लाखों की संख्या में फर्जी भर्ती करने का देशद्रोह जैसा कुकृत्य इस समाजवादी सरकार ने पिछले पाँच साल में किया है ।
तो वहीँ अन्य विपक्षी दल भी इस कुकृत्य में इनके बराबर के सहयोगी हैं क्योंकि सब जानते हुये और समझते हुये भी इन विपक्षी पार्टियों यथा -बसपा,भाजपा,काँग्रेस , ने अवैध कामों के विरोध में मौन धारण कर लिया और कोई आवाज़ नहीँ उठाई । क्योंकि इन पार्टियों के नेताओं के बच्चे भी प्राइमरी में नहीँ पढ़ते हैं ।
हाल ये है की कहीँ वोट न कट जायें इसीलिये सभी पार्टीयां प्राथमिक शिक्षा भर्ती पर बोलने से कन्नी काट रही हैं ।
प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियों पर मौन हैं ?
मेनिफेस्टो में किसी ने प्राथमिक शिक्षकों के लिये कुछ नहीँ लिखा ?
अब समय आ गया है की सभी लोग संगठित होकर हर पार्टी के नेताओं से पूँछे की उनकी पार्टी अगर सत्ता में आयेगी तो वो प्राथमिक शिक्षा की बेहतरी के लिये क्या करेंगे ?
शिक्षकों के उन्नयन और हित के लिये क्या करेंगे ?
इनके जवाबों में आपको विचारों की सम्पन्नता और कृपणता का पता लग जायेगा ।
समय आ गया है , लोगों को जागरूक करने का !
हर अध्यापक या प्रशिक्षु को मतदान में अपना असर दिखाना होगा ,उन्हें जागरूकता फैलानी होगी ,नेताओं के दोहरे चरित्र को सबके सामने लाना होगा ।
शेष फ़िर...
आपका - गणेश शंकर दीक्षित
टीईटी संघर्ष मोर्चा उ.प्र.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook