Breaking Posts

Top Post Ad

आंदोलन: शिक्षामित्रों का लखनऊ में सोमवार से सत्याग्रह, प्रदेश भर से जुटेंगे शिक्षामित्र

समायोजन रद्द होने से नाराज शिक्षामित्र सोमवार को लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे। शिक्षामित्रों का दावा है कि पूरे प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र लखनऊ पहुंचेंगे।

आजमगढ़ में संयुक्त शिक्षा मित्र संघर्ष समिति के संयोजक हरेंद्र सिंह, देवसी प्रसाद यादव ने कहा कि जिला मुख्यालय पर आज सत्याग्रह आंदोलन का अंतिम दिन रहा। अब 21 अगस्त से लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया जाएगा। देवसी प्रसाद यादव ने कहा कि रविवार की शाम को जिले भर के शिक्षामित्र लखनऊ के लिए रवाना होंगे। अभी नहीं तो कभी नहीं नारे के साथ लक्ष्मण मेला पार्क में अनिश्चितकाल के लिए धरना के लिए डटे रहना होगा। जब तक मांग पूरी हो जाती है,तब तक लखनऊ से वापस नहीं होना है।
अमरोहा जिले में शनिवार को शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा आंदोलन के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम खून से चिट्ठी लिखी तथा कटोरा लेकर सड़क उतर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भीख मांगी। इससे पूर्व सुबह के समय शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर तालाबंदी कर गेट पर धरना दिया था। सोमवार से शिक्षामित्र लखनऊ मुख्यालय पर धरना देगे। इसके लिए शिक्षामित्र रविवार को लखनऊ रवाना होगे।

समायोजन निरस्त होने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा मांग पूरी न करने पर तीसरे दिन शिक्षामित्रों का आंदोलन उग्र हो गया। शनिवार को सुबह के समय शिक्षामित्रों ने बीएसए आफिस के गेट पर ताला जड़ दिया। गेट के बाहर ही दरी बिछा कर धरना देना शुरू कर दिया। धरने में जिलाध्यक्ष योगेश भड़ाना ने कहा कि शिक्षामित्र पिछले 16 सालों से सेवा दे रहे है। अधिक उम्र होने के कारण उनके सामने रोजगार का कोई विकल्प नहीं बचा है, ऐसी दशा में उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook