Breaking Posts

Top Post Ad

प्रदेश भर के शिक्षामित्र लखनऊ में सोमवार से दिखाएंगे अपनी ताकत

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजन रद्द करने और यूपी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर न करने के फैसले से नाराज शिक्षामित्र अब बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने के बाद फिर से शिक्षामित्र के पद पर वापसी से शिक्षामित्रों में भारी आक्रोश है।
शिक्षामित्र यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से आस लगाए बैठे थे लेकिन उन्हें यहां से भी निराशा ही हाथ लगी अब वे आर-पार की लड़ाई लडऩे जा रहे हैं। शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर सोमवार को राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करेंगे। शिक्षामित्रों ने दावा किया है कि पूरे प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र आंदोलन में भाग लेने यहां पहुंचेंगे।

शिक्षामित्र राजधानी के लक्ष्मण मेला पार्क में 21 अगस्त से सत्याग्रह आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सूबे के हर जिले से शिक्षामित्र लखनऊ पहुंचेंगे। शिक्षामित्रों ने बताया कि अभी नहीं तो कभी नहीं नारे के साथ लक्ष्मण मेला पार्क में अनिश्चितकाल के लिए धरना के लिए डटे रहना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन वापस नहीं लिया जाएगा।
सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई, फैजाबाद, कन्नौज, फर्रुखाबाद समेत प्रदेश के हर जिले में शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब वे राजधानी लखनऊ में सत्याग्रह करने जा रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने भी एक बड़ी चुनौती है कि वे शिक्षामित्रों के लिए क्या करते हैं। शिक्षामित्र बार-बार योगी सरकार से समस्या के समाधान की मांग कर रहे हैं।

शिक्षामित्रों ने कहा कि शिक्षामित्र पिछले 16 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अधिक उम्र होने के कारण उनके सामने रोजगार का कोई विकल्प नहीं बचा है, ऐसी दशा में उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है। सरकार को हमारी मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए, लेकिन सरकार हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। अब लखनऊ में आंदोलन से ही कोई रास्ता निकलने की उम्मीद है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook