Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने दिया झटका, अर्धवार्षिक परीक्षा के समय कार्यबहिष्कार करेंगे

शिक्षामित्रों ने बेसिक शिक्षा विभाग को झटका दे दिया है। उन्होंने वेतन, मानदेय और अन्य देयों का भुगतान न होने की वजह से अर्धवार्षिक परीक्षा के दौरान कार्यबहिष्कार रखने की घोषणा की है। इस आशय का ज्ञापन बीएसए और शासन को प्रेषित किया गया है।

परिषदीय स्कूलों में 26 अक्टूबर से अर्धवार्षिक परीक्षा शुरू होनी है। इधर  शिक्षामित्रों का समायोजन समाप्त होने के बाद से वे बार-बार आंदोलन कर रहे हैं  इससे परिषदीय स्कूलों की पढ़ाई पटरी पर नहीं आ पा रही है। उन्होंने शासन को ज्ञापन प्रेषित कर दिया है। इससे बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की मुश्किल बढ़ रही है। क्योंकि बिना शिक्षामित्रों के सहयोग के अर्धवार्षिक परीक्षा कराना मुश्किल है। हालांकि बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक गिर्जेश चौधरी ने शिक्षामित्रों को भरोसा दिया है कि उनके देयों का भुगतान जल्द कराया जाएगा।

प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर का कहना है कि हमने अर्धवार्षिक परीक्षा के बहिष्कार की घोषणा की है। विभाग हमारी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। हमें असुविधा हो रही है।

परिषदीय स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा 26 अक्टूबर से प्रस्तावित है। लेकिन विद्यार्थी इसके लिए तैयार नहीं हैं। शिक्षकों ने उन्हें अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए सिलेबस नहीं पढ़ाया है। तमाम स्कूलों तक तो किताबें ही नहीं पहुंची हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook