UPTET तैयारियां तेज :यूपी बोर्ड का सिर्फ एक कॉलेज बना टीईटी केंद्र

संवाद सहयोगी, हाथरस : पंद्रह अक्टूबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर प्रशासनिक और शिक्षा विभाग के अफसरों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।
प्रथम पाली की परीक्षा छह व द्वितीय पाली की परीक्षा सात केंद्रों पर कराई जाएगी। वहीं इस बार माध्यमिक शिक्षा विभाग के सिर्फ एक बागला इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल किया गया है।
बीएड और बीटीसी पास प्रशिक्षु काफी समय से शिक्षक पात्रता परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक का दर्जा समाप्त हो जाने के बाद शासन ने गत माह टीईटी परीक्षा कराने के लिए फरमान जारी कर दिया। परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करने के लिए जिला परीक्षा समिति के पास 20 विद्यालयों की सूची गई थी। इसमें माध्यमिक, सीबीएसई और डिग्री कॉलेज शामिल थे, लेकिन इस बार अफसरों ने सीबीएसई बोर्ड के विद्यालयों को वरीयता दी। वहीं पिछली बार माध्यमिक शिक्षा परिषद के शहर में स्थित प्रमुख इंटर कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह दस से साढ़े बारह बजे तक होगी, जिसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, जबकि दोपहर ढाई बजे से पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी।
परीक्षा केंद्र, प्रथम पाली के विद्यार्थी, द्वितीय पाली के विद्यार्थी
बागला इंटर कॉलेज, 700, 700
राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर, 600, 500
बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल, 600, 600
आरपीएम इंटर कॉलेज, 600, 600
एसएसडी पब्लिक स्कूल, 700, 700
एमजी पॉलीटेक्निक, 196, 700

बागला डिग्री कॉलेज, निल, 583
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week