Breaking Posts

Top Post Ad

14 शिक्षक निलंबित, 41 शिक्षामित्रों का मानदेय रोका

बहराइच। प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था जांचने के लिए बीएसए ने आदेश दिए थे। उसी के तहत खंड शिक्षा अधिकारियों ने अभियान चलाकर स्कूलों को चेक किया।
जिले के 14 विद्यालयों के शिक्षकों को जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह मिले। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही 32 विद्यालयों के 41 शिक्षामित्रों का मानदेय रोक दिया गया है। सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि अवकाश के पूर्व जिले के सभी प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों का निरीक्षण कराया गया। इसमें मिहींपुरवा के मोहम्मद सगीर, नवाबगंज विाकस खंड अंतर्गत नंदा गांव प्राथमिक विद्यालये के सत्यदेव मिश्रा, भगवानपुर के खुर्शेद अहमद, सहजरामपुरवा की मनीषा, सुमेरपुर की फहजाना परवीन, सीमा लोधी, कनहरा के राजेश यादव, सबुना द्वितीय के आलोक शर्मा, हरबंशपुर की पूजा यादव, शिवपुर देवरा की प्रीती पाठक, नंदा गांव के मोहम्मद नफीस, मिर्जापुर तिलक के सुर्गीव वर्मा, सोनपुर कला के अवधेश कुमार व मनोज कुमार जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह मिले। इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय खैरहनिया की शिक्षामित्र कंचन श्रीवास्तव, बंजरिया की अंजू सिंह, भवनियापुर खुर्द की आयशा खातून, संध्या मिश्रा, रामअचल, नरैनापुर के भुवन भास्कर, लक्ष्मनपुर गुलालडीहा की सारिका चौधरी, निधि नगर के चंद्रेश यादव, आलोक कुमार, मनवरिया के चंद्रप्रकाश राव, निम्निहारा की तस्नीम फातिमा, बाबा गांव के रामतेज वर्मा, रवि कुमार, मिर्जापुर तिलक के संतोष मिश्रा, रामकिशोर, सुरभि श्रीवास्तव, सोनपुर कला की मसहूर जहां, सतीजोर के रामू व फारुक अहमद, नौबस्ता के फारुक अहमद, अंटहवा की रुचि त्रिपाठी, नंदा गांव के नंदराम, उमरिया के हरगोविंद, बुधराम, उमरिया द्वितीय के संजय कुमार, निबिया के राजितराम व आनंद प्रकाश, रामनगर गुलहरिया के वीरेंद्र मौर्य अनुपस्थित मिले। इन सभी का अग्रिम आदेश तक मानदेय रोक दिया गया है। इन सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है। नोटिस का जवाब न देने पर सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook