Breaking Posts

Top Post Ad

14 दिनों बाद शिक्षामित्रों को मिली जमानत

 वाराणसी: 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल शाहंशाहपुर से गिरफ्तार किए गए 36 शिक्षामित्रों को शुक्रवार को जमानत मिल गई। अपर जिला जज (प्रथम) पीके शर्मा ने अभियोजन तथा बचाव
पक्ष की दलीलों को सुनने व पत्रावलियों के अवलोकन के पश्चात सभी शिक्षामित्रों की जमानत अर्जी मंजूर की। अदालत ने 40-40 हजार धनराशि के दो जमानत बंधपत्र दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश जारी किया। हालांकि शिक्षामित्रों की रिहाई जमानतदारों के सत्यापन के बाद ही होगी।
अदालत में शिक्षामित्रों की ओर से अधिवक्ता देवेंद्र प्रताप सिंह, अजय कुमार श्रीवास्तव व रामचंद्र शुक्ला ने पैरवी की। इसके पहले निचली अदालत द्वारा शिक्षामित्रों की जमानत दो बार नामंजूर की जा चुकी थी। इसके बाद जिला जज की अदालत में अर्जी दी गई।

पशु धन प्रक्षेत्र का लोकार्पण करने शाहंशाहपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्रों ने हंगामा कर दिया था। गिरफ्तार शिक्षामित्रों में आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की प्रांतीय सचिव रीना सिंह समेत मीरजापुर, कुशीनगर, अलीगढ़ व हाथरस समेत करीब 12 जिलों के शिक्षामित्रों को निरुद्ध किया गया। कुछ जमानतदारों के दूसरे जिलों के होने की वजह से सत्यापन में वक्त लग सकता है। ऐसे में शिक्षामित्रों को जमानत मिलने के बाद भी अभी कुछ और दिन उन्हें जेल में बिताना होगा। अदालत की ओर से शिक्षामित्रों की जमानत अर्जी मंजूर होते ही कचहरी परिसर में मौजूद अन्य शिक्षामित्रों व उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook