Breaking Posts

Top Post Ad

आंदोलनरत शिक्षामित्रों को मिला आप का साथ, सांसद संजय सिंह ने संसद में उठाया मुद्दा

पिछले कई दिनों से लखनऊ में आंदोलनरत शिक्षा मित्रों की आवाज बृहस्पतिवार को संसद में भी गूंजी। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने शिक्षा मित्रों से जुड़ा मुद्दा राज्यसभा में उठाते हुए केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की।

सांसद ने कहा कि कुछ तकनीकी कारणों से सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा हार चुके यूपी के शिक्षा मित्रों की स्थिति दयनीय हो गई है। आर्थिक तंगी व अवसाद के कारण अब तक करीब 700 शिक्षा मित्र आत्महत्या कर चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार चाहे तो उन तकनीकी कारणों को दूर करने के लिए संबधित कानून में संशोधन कर शिक्षा मित्रों को राहत दे सकती है।

जबकि, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि आप सांसद ने उत्तराखंड सरकार के जारी शासनादेश का हवाला देते हुए कहा कि यूपी सरकार भी उसी तरह प्रावधान बनाकर शिक्षा मित्रों की मांगों को पूरा कर सकती है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिक्षा मित्रों के मुद्दों को लेकर जल्द सांसद के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकाली जाएगी। हालांकि, बुधवार को शिक्षामित्रों के प्रदर्शन के बाद यूपी सरकार ने उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर दिया है जो कि शिक्षामित्रों की समस्याओं पर रिपोर्ट देगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook