Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम रद्द होने के आसार, सफल अभ्यर्थियों के बदल सकते हैं अंक: संशोधित की जगह नए सिरे से जारी हो सकता है पूरा रिजल्ट, सफल अभ्यर्थियों की संख्या में होगी बढ़ोतरी

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम रद्द होने के आसार, सफल अभ्यर्थियों के बदल सकते हैं अंक
इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा का पूरा परिणाम रद होने के आसार हैं।
वजह यह है कि परीक्षा नियामक कार्यालय में स्कैन कॉपी के लिए 2500 और करीब 1500 प्रत्यावेदन कॉपियों की नए सिरे से जांच कराने के आ चुके हैं। इसके अलावा हर दिन अभ्यर्थियों को मुहैया कराई जा रही स्कैन कॉपी और रिजल्ट के अंकों में बड़ा अंतर है। फेल करार दिए गए अधिकांश अभ्यर्थी उत्तर पुस्तिका पर मिले अंकों से उत्तीर्ण हो रहे हैं। इसका हाईकोर्ट संज्ञान लेकर पूरा परीक्षा परिणाम रद करके नए सिरे से रिजल्ट जारी करने का आदेश दे सकता है। इस पर सरकार भी सहमत हो सकती है।

भर्ती के परीक्षा परिणाम पर सबसे पहला राजफाश सोनिका देवी से हुआ है। हाईकोर्ट में विभाग ने माना कि उसकी उत्तर पुस्तिका बदल गई है। इसके बाद अंकित वर्मा, मनोज कुमार सहित तमाम नाम लगभग हर दिन जुड़ते जा रहे हैं। अभ्यर्थियों की मानें तो अब तक करीब डेढ़ सौ से अधिक प्रकरण खुल चुके हैं, जिसमें रिजल्ट के अंक और स्कैन कॉपी पर लिखे अंक मेल नहीं खा रहे हैं। ज्यादातर में अभ्यर्थी उत्तीर्ण हो रहे हैं। ये सभी प्रकरण कोर्ट की शरण में पहुंच रहे हैं, ऐसे में संकेत है कि न्यायालय रिजल्ट ही रद कर सकता है। वैसे भी इस माह के अंत में संशोधित परिणाम जारी करने का एलान निवर्तमान सचिव कर चुकी हैं।



No comments:

Post a Comment

Facebook