Breaking Posts

Top Post Ad

UP शिक्षक भर्ती: फेल छात्रों के बढ़ा दिए मार्क्स, कुछ परीक्षा दिए बिना ही हो गए पास

बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के 68500 पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है, जिसकी परतें अब खुलने लगी है. अनुपस्थित अभ्यर्थियों को भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 86 और 75 अंक दे दिए. इतना ही नहीं जिस अभ्यर्थी को परीक्षा में सिर्फ 2 अंक मिले थे उसके अंक 91 करके चयनित अभ्यर्थियों की सूची में डाल दिया गया.
वहीं इस मामले में न्यूज 18 से खास बात करते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो पूरी भर्तियों की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

शिक्षक भर्ती परीक्षा में जब गड़बड़ियां सामने आई तो परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पहले तो मानने से ही इनकार कर दिया. यहां तक की नियुक्ति पत्र बांटने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अचयनित अभ्यर्थियों को अयोग्य करार दे दिया. लेकिन अब जबकि मामला कोर्ट पहुंचा और परत दर परत खुलने लगा तो अधिकारियों के घोटाले खुलने लगे हैं. परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने उन अभ्यर्थियों का भी चयन कर दिया जिनको सिर्फ 2 या 7 अंक मिले थे. जब इसे लेकर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया तो जाकर सच्चाई सामने आनी शुरू हुई है. हालांकि सच्चाई को सामने लाने के लिए बेरोजगार युवा अभ्यर्थियों को पुलिस की लाठियां तक खानी पड़ी.

No comments:

Post a Comment

Facebook