Breaking Posts

Top Post Ad

72825 Primary Teacher Latest News - टीईटी पास हैं तो 21 जनवरी तक करें आवेदन जमा

मुंगेर, जागरण संवाददाता : जिले के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में खाली पड़े शिक्षक के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए विभाग टीईटी पास अभ्यर्थियों से आवेदन भी लेना शुरू कर दिया है। आवेदन देने की प्रक्रिया 21 जनवरी तक चलेगी। हालांकि अभी नियोजन की तिथि घोषित नहीं की गई है। आवेदन देने की प्रक्रिया खत्म होने के बाद नियोजन की तिथि घोषित की जाएगी।


इस नियोजन प्रक्रिया के तहत कक्षा एक से पांच तक के नियोजन में प्रशिक्षित एवं अप्रशिक्षित अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जबकि कक्षा 6 से 12 वीं तक के नियोजन में सिर्फ प्रशिक्षित अभ्यर्थी ही भाग ले सक ते हैं। गौरतलब है कि जिले भर के स्कूलों में अलग-अलग विषयों के लिए अबतक हुए शिक्षक नियोजन के बावजूद भी पद रिक्त है।

यहां करें आवेदन जमा : नियोजन के लिए अभ्यर्थी जिला परिषद क्षेत्र के लिए उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद, नगर आयुक्त कार्यालय, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के कार्यालय, नगर कार्यपालक पदाधिकारी कार्यालय, पंचायत परिषद हवेली खड़गपुर कार्यालय में, प्रखंड के लिए बीडीओ कार्यालय में एवं पंचायत के लिए पंचायत सचिव के यहां आवेदन जमा करा सकते हैं।

कक्षा प्रथम से पांच तक इतनी सीट हैं खाली : मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में कक्षा प्रथम से पांच तक में 19, जमालपुर में 24, खड़गपुर में 41, बरियारपुर में 11, तारापुर में 21, असरगंज में 23, संग्रामपुर में 62, टेटियाबम्बर में 21 और धरहरा में 12 सीट खाली है।

कक्षा 6 से 8 तक में इतने सीट सीट हैं खाली : जिले भर के अलग-अलग स्कूलों में अलग-अलग विषयों में करीब दो सौ से भी ज्यादा सीट खाली है। जिसमें उर्दू में 37, हिंदी में 82, विज्ञान में 97, अंग्रेजी में 14, सामाजिक विज्ञान में 17 और संस्कृत में 78 सीट रिक्त है। वहीं उच्चतर माध्यमिक में कक्षा नवम एवं दशम में जले भर में 189 सीटें खाली है जिस पर आवेदन लिया जा रहा है।

प्लस टू स्कूलों में इतने सीट है खाली : नगर निगम क्षेत्र मुंगेर में अलग-अलग विषयों व वर्गो में 32, जिला परिषद क्षेत्र में 123, नगर परिषद जमालपुर में 10 पद रिक्त है जबकि नगर पंचायत हवेली खड़गपुर में एक भी पद रिक्त नहीं है।

News Sabhaar : jagran 7.1.15

Pl keep Visit for all latest Updates. Following News You may also Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook