Breaking Posts

Top Post Ad

चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग में जुटेंगे आवेदक : 72825 Primary Teacher Latest News - 09/01/2015

डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि पहले काउंसिलिंग करा चुके आवेदकों से ज्यादा मेरिट वाले आवेदक द्वारा इस प्रक्रिया के चतुर्थ चरण में भाग लेने पर कम मेरिट वाले आवेदक को प्रतीक्षारत होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग में मूल प्रतियों के बिना ही अभिलेखों की छायाप्रति के द्वारा ही आवेदक को प्रक्रिया में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है।
मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में एक बार फिर जनपद स्तर पर शुक्रवार से काउंसिलिंग की कवायद की जाएगी। शासन के निर्देश पर चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग का आगाज डायट पर होगा। जनपद के न्यूनतम कट ऑफ से अधिक मेरिट वालों को काउंसिलिंग में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

हालांकि तीन चरण की काउंसिलिंग में जनपद में अधिकांश पद फुल हो चुके हैं। काउंसिलिंग को लेकर डायट पर तैयारियां पूरी हो गई हैं।

तीन साल से लंबित चल रही प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने के लिए अदालती आदेश के बाद सरकार ने पिछले दिनों चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया था। अब तक तीन चरण की काउंसिलिंग में जनपद में 91 आवेदक अपना स्थान सुरक्षित मानकर चल रहे हैं। डायट प्रशासन ने इन 91 आवेदकों में से सभी 8 श्रेणियों का एक-एक पद विशेष आरक्षण के लिए बचा रखा है। ऐसी स्थिति में जनपद में 83 पद फुल हो चुके हैं।

विशेष आरक्षण के 4 व महिला शिक्षामित्र के 5 पद पहले से ही खाली चल रहे हैं। शुक्रवार से चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग में डायट पर पूरे प्रदेश के आवेदकों का हुजूम लगने की संभावना है। हालांकि काउंसिलिंग से पहले शासन द्वारा भेजी जाने वाली आवेदकों की जांच सूची गुरुवार की देर शाम तक डायट प्रशासन को प्राप्त नहीं हुई थी।

डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि पहले काउंसिलिंग करा चुके आवेदकों से ज्यादा मेरिट वाले आवेदक द्वारा इस प्रक्रिया के चतुर्थ चरण में भाग लेने पर कम मेरिट वाले आवेदक को प्रतीक्षारत होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग में मूल प्रतियों के बिना ही अभिलेखों की छायाप्रति के द्वारा ही आवेदक को प्रक्रिया में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है। काउंसिलिंग में 9 से लेकर 11 जनवरी तक 105 से ऊपर मेरिट वाले सामान्य श्रेणी के पुरुष आवेदकों को बुलाया जा रहा है। इसी प्रकार एससी व ओबीसी के 97 से ऊपर तक की मेरिट वाले आवेदकों को काउंसिलिंग में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। चतुर्थ चरण की काउंसिलिंग के दूसरे भाग में 12 से लेकर 14 जनवरी तक महिला आवेदकों को मौका दिया जा

Pl keep Visit for all latest Updates. Following News You may also Like :




सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook