Breaking Posts

Top Post Ad

बेसिक शिक्षा अधिकारियो को मिली सूची 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक: आज से मिलेंगे नियुक्ति पत्र

टीईटी पास बीएड डिग्रीधारियों को प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षक बनने का इंतजार आखिरकार तीन साल बाद समाप्त होने जा रहा है। प्रदेश के अधिकतर डायटों ने प्रशिक्षु शिक्षकों के पात्रों की सूची बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सौंप दी है। इसके आधार पर बीएसए सोमवार से पात्रों को नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।
लखीमपुर खीरी के बीएसए ने पहले ही स्थिति साफ कर दी है कि उनके यहां 20 जनवरी को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। सीतापुर में ऊहापोह की स्थिति है इसलिए वहां भी नियुक्ति पत्र एक दिन देर से बांटे जाने की संभावना जताई गई है।
राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने कहा है कि प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सोमवार से बांटने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

प्रशिक्षु शिक्षक के लिए पात्र अभ्यर्थियों को एक सप्ताह में जॉइन करने का समय दिया गया है। इसलिए कोई अभ्यर्थी पहले दिन नियुक्ति पत्र नहीं ले पाता है तो दूसरे दिन ले सकता है।

उन्होंने कहा है कि पात्र अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। वे चयनित होने वाले जिलों में अपने प्रमाण पत्र जमा करते हुए वहां एक सप्ताह के अंदर जॉइनिंग दे सकते हैं।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook