Breaking Posts

Top Post Ad

पांचवें दिन सभी वर्गों में 901 महिला अभ्यर्थी पहुंचीं

बदायूं। प्रशिक्षु भर्ती काउंसिलिंग में मंगलवार को भी महिलाओं की भीड़ उमड़ी। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में पांचवें दिन सभी वर्गों में 901 महिला अभ्यर्थी पहुंचीं।
नौ जनवरी से शुरू हुई काउंसिलिंग में तीन दिन पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। इसके बाद महिला काउंसिलिंग के पहले दिन सभी वर्गों में 726 महिलाएं आईं। मंगलवार को 901 महिलाएं पहुंची। दूरदराज जिलों से महिलाएं और उनके अभिभावक सुबह ही डायट पहुुंचने लगीं। महिलाओं ने पहले से निर्धारित टेबिल पर जाकर काउंसिलिंग कराई। डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि पांचवें दिन सामान्य वर्ग में 395, ओबीसी में 444 और एससी वर्ग में 57 ने काउंसिलिंग कराई।


You May also Like 72825 Primary Teacher Latest News :

विशेष आरक्षण में पांच महिला अभ्यर्थी ने काउंसिलिंग कराई। उन्होंने बताया कि सभी कटेगिरी के लिए अलग से काउंटर लगाए गए हैं। आज काउंसिलिंग का आखिरी दिन है। प्रवक्ता नवेद खां, डॉ. राजीव शर्मा, संजीव सक्सेना, रघुपाल सिंह, अरविंद गुप्ता, मुनेंद्र पाल सिंह, अजमत अली, आनंदलता शर्मा, कुसुम कुमारी, नरेशसिंह सोलंकी ने सहयोग दिया।
परेशान हुई महिलाएंः
काउंसिलिंग कराने आईं महिलाएं डीएम रोड पर एप्रोच रोड बनने के कारण काफी परेशानी भी हुईं। जो वाहन से आए वह आधा-आधा घंटे तक जाम में फंसे रहे। इतना ही नहीं काउंसिलिंग कराने के बाद एक किलोमीटर लंबा रास्ता तय कर वापस जाना पड़ा। बाहर से आए अभ्यर्थियों को भटकना पड़ा।
तीसरी काउंसिलिंग वाली महिला अभ्यर्थी भी पहुंचीं
तीसरी काउंसिलिंग में हिस्सा ले चुके अभ्यर्थी भी अपने परेशानियों को लेकर डायट पहुंचे। किसी ने लिस्ट में नाम न होना बताया तो किसी ने अपना नाम मदर लिस्ट में दिखवाने की मांग की। प्रार्थना पत्र लेकर औपबंधिक काउंसिलिंग भी कराई गई। वहीं फिरोजाबाद से आई एक महिला अभ्यर्थी ने बताया कि उसने तीसरी काउंसिलिंग में हिस्सा लिया था। बावजूद इसके उसका नाम साइट पर डाली गई सूची में नहीं है। जबकि उसी वर्ग में कम मेरिट वाली अभ्यर्थी का नाम सूची में है। इसके अलावा अन्य सवाल लेकर भी महिलाएं पहुंचीं।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook