Breaking Posts

Top Post Ad

वर्ष 2000 तक नियुक्त तदर्थ शिक्षक होंगे नियमित : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

वर्ष 2000 तक नियुक्त तदर्थ शिक्षक होंगे नियमित
लखनऊ (ब्यूरो)। विधान परिषद में निर्दलीय समूह के सदस्यों की तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने के बारे में कार्यस्थगन सूचना पर सरकार ने बताया कि वर्ष 2000 तक नियुक्त तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने की प्रक्रिया चल रही है। बाकी के बारे में आगे विचार किया जाएगा। सरकार के जवाब से असंतुष्ट निर्दलीय समूह के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।

इससे पहले निर्दलीय समूह के सदस्यों उमेश द्विवेदी व चेतनारायण सिंह ने तर्क दिया कि इन शिक्षकों की संख्या लगभग नौ हजार है। इन्हें नियमित करने पर राजकोष पर कोई अतिरिक्त भार नहीं आएगा। कारण, इन्हें नियमित शिक्षकों को मिलने वाला पूरा वेतन व भत्ता मिल रहा है। यही नहीं, सरकार पहले इनको नियमित करने का आश्वासन भी देती रही है। नेता सदन अहमद हसन ने कहा कि 2000 तक नियुक्त तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने की प्रक्रिया चल रही है। सत्तारूढ़ दल के देवेंद्र प्रताप सिंह ने भी 2011 तक नियुक्त सभी शिक्षकों को नियमित करने की मांग की।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook