Breaking Posts

Top Post Ad

सोमवार को एसआइटी को जाएगा पहले चरण का डाटा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सोमवार को एसआइटी को जाएगा पहले चरण का डाटा
मैनपुरी, भोगांव: फर्जीवाड़े और हेरफेर के आरोपों के चलते जांच के दायरे में आई विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया 2007 और 2008 में आगरा विवि से स्नातक और बीएड के बाद शिक्षक की नौकरी हासिल करने वाले आवेदकों का डाटा शासन ने तलब किया था।
पहले चरण में सोमवार को लगभग 250 आवेदकों की सूचना लखनऊ भेजने की तैयारी डायट पर कर ली गई है।वर्ष 2007 और 2008 में विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया में चयनित होकर शिक्षक बनने वाले ऐसे आवेदक जिन्होंने आगरा विवि से स्नातक और बीएड के अभिलेख अपनी फाइल में लगाए हैं। इनमें कई आवेदकों द्वारा हेरफेर और फर्जीवाड़ा कर अंक पत्रों में की गई छेड़छाड़ के चलते इस प्रक्रिया की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में विशेष अनुसंधान दल द्वारा की जा रही है।
शिक्षक चयन प्रक्रिया की जांच का जिम्मा संभाले एसआइटी द्वारा जनपद से इस संबंध में संबंधित आवेदकों का ब्योरा तलब किया गया था। दो वर्षों में प्रक्रिया के संचालित रहने से अलग-अलग फाइलों का एकत्रित कर एसआइटी द्वारा मांगे गए विवरण को संकलित करने में डायटकर्मियों को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी है। सोमवार को वर्ष 2007 के आवेदकों का सम्पूर्ण विवरण संकलित कर एसआइटी मुख्यालय लखनऊ को भेजने की तैयारी पूरी कर ली गई है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि पहले चरण में वर्ष 2007 का विवरण भेजा जा रहा है।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook