Breaking Posts

Top Post Ad

सौ उम्मीदवारों को झटका, शिक्षक बनने के लिए करना होगा इंतजार

बुलंदशहर : जनपद के परिषदीय स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए 100 उम्मीदवारों को और इंतजार करना पड़ेगा। हाईकोर्ट ने उम्मीदवारों की ज्वाइ¨नग पर रोक लगा दी है।
आदेश के बाद बेसिक शिक्षा सचिव ने सूबे के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है, जिससे किसी शिक्षक-शिक्षिका को ज्वाइन नहीं कराया जा सके।
बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 15 हजार शिक्षकों की भर्ती निकाली। पिछले काफी समय से इस नियुक्ति पर रोक लगी हुई थी। रोक हटने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई। जनपद को 100 शिक्षकों की सौगात मिली। काउंसि¨लग कराकर शिक्षक-शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद हाईकोर्ट ने उम्मीदवारों की नियुक्ति पर रोक लगा दी। हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने सूबे के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि जिन उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए हैं, उन्हें प्राथमिक विद्यालयों में ज्वाइन नहीं कराया जाए। सचिव का आदेश आते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी वेदराम ने 100 उम्मीदवारों के ज्वाइ¨नग कराने पर रोक लगा दी है। अब 100 उम्मीदवारों को अगले आदेश तक शिक्षक बनने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। बीएसए ने बताया कि कोर्ट का अग्रिम आदेश आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। नियुक्ति पत्र लेने वाले उम्मीदवार भी पूरे दिन मायूस होकर बीएसए कार्यालय पर घूमते रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook