Breaking Posts

Top Post Ad

रविवार को नियुक्ति देने वालों पर होगी कार्रवाई

आगरा। बेसिक शिक्षा विभाग में छुट्टी के दिन नियुक्ति देने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। विभाग द्वारा शिक्षक पदोन्नति की लिस्ट जारी की गई है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 2 सितम्बर 2012 तक के शिक्षकों की प्रमोशन लिस्ट जारी करदी गई है।
जिसमें विभागीय कर्मचारियों ने रविवार के दिन शिक्षकों की ज्वाइनिंग डेट दिखाई है, इस दिन अवकाश रहता है। बेसिक शिक्षाधिकारी धर्मेन्द्र सक्सैना द्वारा कार्रवाई की बात कही गई है।

पदोन्नति लाभ को की कवायद
अवकाश के दिन शिक्षकों की ज्वाइनिंग में ब्लॉकस्तर के अधिकारी शामिल हैं। कर्मचारियों द्वारा रविवार के दिन शिक्षकों को ज्वाइनिंग डेट दिखाने का उद्देश्य पदोन्नति में लाभ देना है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ज्वाइनिंग के लिए पहुंचने वाले शिक्षकों को इसकी जानकारी नहीं होती, उक्त पटल पर तैनात कर्मचारी की संलिप्तता से कार्य किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि शिक्षक पदोन्नति लाभ के पीछे कर्मचारियों द्वारा सुविधा शुल्क लेकर ज्वाइनिंग कराना संभव है।

जिले से चार एबीएसए का स्थानांतरण

शासनस्तर से बेसिक शिक्षा विभाग में अधिकारियों के स्थानांतरण किए जा रहे हैं। उक्त अधिकारी पिछले कई सालों से जिले में तैनात थे। इन अधिकारियों के कई बार स्थानांतरण हो चुके हैं, लेकिन सैटिंग कर जिले में ही बने हुए थे। एबीएसए पोहप सिंह को कासगंज, थान सिंह को बलिया, ललित मोहन को फर्रुखाबाद व अनिल कुमार को ललितपुर भेजा गया है। बीएसए धर्मेन्द्र सक्सैना के जिले बाहर होने पर रिलीविंग लेटर जारी नहीं किया गया है, लखनऊ से लौटने के बाद इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook