Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

लखनऊ। विधान भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे शिक्षा प्रेरकों पर सोमवार को पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। पुलिस ने शिक्षकों को सड़क पर दौड़ा-दोड़ा कर पीटा। आक्रोशित शिक्षकों ने पुलिस बस का शीशा तोड़ दिया।
करीब एक घंटे चले हंगामें के बाद प्रदर्शनकारियों को लक्ष्मण मेला मैदान खदेड़ दिया।
यह सभी लोग शिक्षणेत्तर कर्मचारी के पद पर समायोजन समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 24 दिन से लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन कर रहे थे। सुबह से ही टुकड़ियों में लक्ष्मण मेला मैदान से निकलकर शिक्षक दारुलशफा में एकजुट होने लगे। दोपहर करीब 12 बजे शिक्षक आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सतेन्द्र यादव के नेतृत्व में विधान भवन की ओर चल दिए। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के विधान भवन के सामने पहुंचते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को सड़क के एक तरफ कर दिया।
प्रदर्शनकारी बैरीकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने लाठियां भांजना शुरू कर दिया। लाठियां चलते ही भगदड़ मच गई। हजरतगंज चैराहे तक प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। लाठीचार्ज में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। इसके बाद सभी लोग वापस लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचकर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मांग पर शासनादेश जारी होने के बाद ही आन्दोलन समाप्त होगा। इस दौरान पवन सिंह, सुनील दीक्षित, रामबख्स यादव, जवाहर शर्मा आदि शामिल रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook