Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET Exam 2016 : यूपी टीईटी : गणित के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को उलझाया

जागरण संवाददाता, नोएडा : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) सोमवार को जिले के आठ केंद्रों पर हुई। परीक्षा में गणित के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को उलझाया। काफी अभ्यर्थियों के गणित के प्रश्न छूट गए।
जिले में परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक चली। इसमें 4096 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, लेकिन 3487 अभ्यर्थी ही शामिल हुए। पहली पाली में कुल 609 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में दोपहर ढाई बजे से शाम पाच बजे तक परीक्षा हुई। इसमें 1094 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत थे, लेकिन 958 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा में भाग लिया। दूसरी पाली में 136 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षार्थियों ने बताया कि इस बार गणित के प्रश्न काफी कठिन आए थे और लंबे भी थे। इस वजह से काफी दिक्कत हुई। गणित के प्रश्न तो छूटे ही, इसके चक्कर में अन्य विषयों के कुछ प्रश्न भी छूट गए। हालांकि परीक्षार्थियों ने अन्य विषयों के प्रश्नों को अपेक्षाकृत सरल बताया और कहा कि ज्यादातर प्रश्न पाठ्यक्रम से ही आए थे। ऐसे में कोई खास दिक्कत नहीं हुई। परीक्षा के दौरान शिक्षा विभाग द्वारा गठित चार उड़न दस्ते ने अभियान चलाया और अभ्यर्थियों की तलाशी ली। इसके अलावा जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी केंद्रों पर निगरानी करते रहे। सभी केंद्रों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। अभ्यर्थियों की सघन तलाशी के बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया।
-----------
जिले में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। किसी केंद्र से कोई शिकायत नहीं मिली। फ्लाइंग स्क्वायड टीमों ने भी अभियान चलाया और अभ्यर्थियों की तलाशी ली। पहली पाली में 609 और दूसरी पाली में 136 अभ्यर्थी अनुपस्थित थे।
- मुनेश कुमार, डीआईओएस, गौतमबुद्ध नगर।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook