Breaking Posts

Top Post Ad

...तो फरवरी में होगा यूपी चुनाव, अगले सप्ताह जारी हो सकती है अधिसूचना

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव फरवरी में ही होंगे। इसके लिए निर्वाचन आयोग अगले सप्ताह 22 से 24 दिसंबर के बीच आदर्श आचार संहिता लागू कर सकता है। सूत्रों की मानें तो यूपी बोर्ड परीक्षाएं मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी और अप्रैल तक चलेंगी।
चुनाव आयोग ने कर ली है पूरी तैयारी
सूत्रों की मानें तो निर्वाचन आयोग ने यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। बताया जा रहा है कि 22 से 24 दिसंबर के बीच किसी भी दिन आयोग यूपी चुनाव की तिथियों की घोषणा कर सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में सात चरण में चुनाव हो सकते हैं।
तो इसीलिए यूपी बोर्ड के परीक्षा कार्यक्रम पर लगाई थी रोक
बता दें कि इसीलिए आयोग ने यूपी बोर्ड परीक्षा की परीक्षा तिथिय़ों पर रोक लगाई थी। कारण साफ है कि बोर्ड के निदेशक अमर नाथ वर्मा ने पिछले दिनों जैसे ही 16 फरवरी से बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर परीक्षाएं कराने की तिथि घोषित की, आयोग ने उस पर रोक लगा दी। साथ ही शिक्षा निदेशक वर्मा और प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा को दिल्ली तलब कर लिया। आयोग में परीक्षा तिथियों को लेकर प्रमुख सचिव और शिक्षा निदेशक के साथ आयोग की कई चक्र वार्ता हो चुकी है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा परिषद और शिक्षा निदेशालय की ओर से बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम काफी पहले ही चुनाव आयोग को भेज दिया गया था, लेकिन उसका जवाब नहीं मिलने पर ही बोर्ड ने अपनी तरफ से परीक्षा तिथि घोषित की थी। लेकिन परीक्षा तिथि घोषित होते ही आयोग हरकत में आया और आनन-फानन में तिथियां स्थगित करा दींष।
अब मार्च-अप्रैल में ही होगी परीक्षाए
लेकिन जो शिक्षा विभाग तिथि स्थगन के दिन यह दावा कर रहा था कि परीक्षाएं फरवरी में ही करा ली जाएंगी भले ही तिथि और पहले सरकानी पड़े उसका सुर बदला है। विभागीय सूत्र ये बता रहे हैं कि परीक्षा मार्च-अप्रैल में ही होगी। उम्मीद की जा रही है कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद शिक्षा निदेशक परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।
भनक लगते ही यूपी सरकार अपनी लंबित योजनाओं को मूर्त रूप देने में जुटी

आयोग फरवरी में ही चुनाव करा सकता है इसकी भनक लगते ही यूपी सरकार फास्ट हो गई है। इसी के तहत लैपटॉप वितरण के लिए 19 दिसंबर की तिथि घोषित कर दी गई है। इसके साथ ही शासन को निर्देश दिए गए हैं कि सीएम अखिलेश से जुड़ी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का लोकार्पण 20-21 दिसंबर के बीच करा लिए जाएं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook