एक्शन में आयी योगी सरकार, 25000 युवाओं को मिलेगी गवर्नमेंट जॉब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेते ही कई बड़े फैसले कर डाले। वही अब युवाओं को नौकरियां देने के लिए योगी सरकार ने फैसला किया है कि वह राज्य में सूर्यमित्रों की 25 हजार
नियुक्तियां करेगी। ये नियुक्तियां उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (यूपीनेडा) के तहत की जाएंगी।
माना जा रहा है कि इसकी अधिसूचना मई के पहले हफ्ते में जारी हो जाएगी। इसमें ग्रेजुएट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के युवा अप्लाई कर सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक रोजगार के मुद्दे पर गंभीरता से विचार करते हुए योगी सरकार ने 2 महीने के अंदर 25 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का मन बनाया है। शुरुआत 10 हजार वैकेंसी से की जाएगी।

आपको बता दें कि सूर्यमित्र वैकेंसी यूपीनेडा डिपार्टमेंट की है, जिसमें सोलर पावर प्लान्ट भी आता है। वैकेंसी के जरिए ग्रुप-बी, सी और मार्केटिंग टीम से रिलेटेड कैंडिडेट का रिक्रूटमेंट होगा। पूर्ववर्ती सपा सरकार के राज में सरकारी नौकरियों में जमकर हुई धांधली से सबक लेते हुए सरकार पारदर्शी नियुक्यिों के लिए बेहद गंभीर है।
रिपोर्ट के मुताबिक मई के पहले हफ्ते में 10 हजार युवाओं के लिए भर्तियां निकाली जाएंगी। तीसरे हफ्ते तक इनकी स्क्रीनिंग और आखिरी हफ्ते तक एग्जाम कराया जाना तय है। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को कुछ दिनों की डिपार्टमेंटल ट्रेनिंग देने के बाद उन्हें काम के हिसाब से अलग-अलग इलाकों में भेज दिया जाएगा।
कहा जा रहा है कि पहली बार किसी सरकारी भर्ती का नाम प्रकृति के नाम से जोड़कर रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रेजेंटेशन के दौरान ही सीएम योगी ने कहा जब आप सूर्य का इस्तेमाल कर बिजली बनाते हो, प्रकृति को बचाते हो तो इससे जोड़कर ही कोई नाम रखो। इस पर भी जब सब शांत रहे तो सीएम ने ही कहा कि इन नियुक्तियों का नाम सूर्यमित्र रखा जाना चाहिए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Big Breaking

Breaking News This week