26 अप्रैल : CA4347-4375/2014 हेतु बैंच इंट्रेस्टेड है सुनवाई हेतु और केस फाइनल भी होगा : मयंक तिवारी

उत्तर प्रदेश सरकार और पूर्व न्यायिक बैंच के बदल जाने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट में पहली सुनवाई थी। CA4347-4375/2014 जिसमें पिटीशनर स्टेट ऑफ़ यू पी है वह भी बहस हेतु तैयार नही थी और ना ही नई बैंच को ही देखकर लग रहा था कि वह सुनने हेतु पूरी तरह तैयार है।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया के पूर्व मुख्य न्यायधीश अल्तमस कबीर जी के कुछ दिन निधन होने के परिपेक्ष्य में आज श्रद्धांजिल सभा होने के कारण कोर्ट हाफ आवर लेट बैठी। हमेशा की तरह कोर्ट एडवोकेट्स से भरी हुई थी। जैसाकि आपको जानकारी है ही न्यायधीश ऐ के गोयल और न्यायधीश यू यू ललित जी की यह नई बैंच सुनवाई कर किसी भी केस को सुनकर फाइनल डिस्पोज़ ऑफ करने में विश्वास रखती है , जस्टिस गोयल जी ने समर वेकेशन के बाद की डेट निर्धारित की जिस पर कोर्ट रूम में मौजूद सभी अधिवक्ताओं ने विरोध किया जिस पर कोर्ट ने रजिस्ट्री से अगले सप्ताह में डेट देने को कहा जिसे बाद में 26अप्रैल 2017 फाइनल कर दी।
दोस्तों, बैंच इंट्रेस्टेड है सुनवाई हेतु और केस फाइनल भी होगा। फ़िलहाल किसी नए अंतरिम आदेश के ना होने के कारण आपके पूर्व के तीनों अंतरिम आदेश (24/02, 24/08, 17/11) सुरक्षित है। शेष कल रात से आप जिस काउंटर को लेकर परेशान है और सरकार की आलोचना कर रहे है वह काउंटर दिसम्बर, जनवरी में सुनी गई तथाकतिथ ट्रेनिंग की याचिका पर आया है जोकि अब सिविल अपील में टेग है मतलब वह काउंटर पिछली सरकार के निर्देश द्वारा ही तैयार किया गया है।
यदि सामूहिक प्रयास कर लिया जाये तो नवीन योगी सरकार से अगले 15-16 दिनों में प्राप्त करने की कोशिश की जा सकती है। हमें जल्द से अपनी योग्यता और उपयोगिता के साथ-साथ विभागीय उच्चाधिकारियों के विषय में भी माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराना होगा।
शेष में आस्वस्त कर सकता हूँ कि यदि पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपना प्रयास किया गया तो अंतिम परिणाम हमारे अनुरूप होगा।
जय हिंद जय टेट जय भारत
सत्यमेव जयते सर्वदा
-मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
Image may contain: 1 person, beard and eyeglassesImage may contain: 7 people, people smiling, people sitting, people standing, beard and indoor
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week