Breaking Posts

Top Post Ad

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों ने मौलिक नियुक्ति पाने के लिए शिक्षा निदेशालय में धरना दिया, प्रशिक्षु शिक्षक मांग रहे मौलिक नियुक्ति

इलाहाबाद : आसमान से बरस रही आग से बेपरवाह सैकड़ों प्रशिक्षु शिक्षकों ने मौलिक नियुक्ति पाने के लिए शिक्षा निदेशालय में धरना दिया। वे 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में चयनित हुए हैं और छह माह की प्रशिक्षण परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुके हैं।
अभ्यर्थियों ने बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। धरना दे रहे प्रशिक्षुओं का कहना है कि आठवें बैच में छह माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद एक हजार से अधिक प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। अब उन्हें मौलिक नियुक्ति दी जानी चाहिए लेकिन, एक सप्ताह का समय बीतने के बावजूद उनकी नियुक्ति को लेकर कोई शासनादेश जारी नहीं हुआ। उधर, सचिव संजय सिन्हा ने कहा है कि उनकी बात शासन तक पहुंचाई जाएगी। फिलहाल शासन के आदेश पर ही सभी भर्तियों पर रोक लगी है। सातवें बैच तक के प्रशिक्षुओं को मौलिक नियुक्ति दी जा चुकी है। वंश, वीरेंद्र, प्रेम कुमार, अवनीश, अशोक, कामता प्रसाद, सर्वेश, ब्रजेश कुमार पटेल निर्भय, मनोज, उदयवीर सिंह, अरविंद शामिल थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook