Breaking Posts

Top Post Ad

SSC CGL: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन अब 19 तक, आवेदन में आ रही परेशानियों को देखते हुए उठाया गया कदम

इलाहाबाद : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेबल यानी सीजीएल परीक्षा 2017 के आवेदन की 19 जून हो गई है। अभ्यर्थी अब शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऐसे ही परीक्षा फीस जमा करने की तारीख भी बढ़कर 21 जून कर दी गई है।
एसएससी ने यह कदम अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में आ रही परेशानी को देखते हुए उठाया है। 1जेएचटी 2017 का द्वितीय पेपर छह अगस्त को : एसएससी ने बीते 15 जून को जूनियर व सीनियर हंिदूी अनुवादक की ऑनलाइन परीक्षा कराई थी। देशभर में हुए इम्तिहान में 35 फीसद से अधिक अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। पहले प्रश्नपत्र का परिणाम 14 जुलाई के आसपास आने की उम्मीद है। आयोग ने अब जेएचटी के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा छह अगस्त को कराने का एलान किया है। यह परीक्षा ऑफलाइन होगी। साथ ही मध्य क्षेत्र यानी यूपी बिहार के अभ्यर्थियों को इलाहाबाद में ही इम्तिहान देना होगा। 1जेई सिविल, इलेक्टिकल का द्वितीय पेपर 30 जुलाई को : एसएससी की जूनियर इंजीनियर सिविल, इलेक्टिकल व मैकेनिकल परीक्षा 2016 का रिजल्ट बीते पांच जून को जारी किया गया है। उसके अंक भी वेबसाइट पर घोषित किए जा चुके हैं।
आयोग की ओर से कहा गया है कि इस परीक्षा का द्वितीय प्रश्नपत्र 30 जुलाई को होगा। द्वितीय प्रश्नपत्र विश्लेषणात्मक होगा और प्रथम पेपर में उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थी द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में शामिल होंगे। 1सीएचएसएल 2016 टियर टू परीक्षा नौ जुलाई को 1एसएससी की कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेबल यानी सीएचएसएल परीक्षा 2016 टियर टू की परीक्षा नौ जुलाई को सुबह 10 से 11 बजे के बीच होगी। आयोग ने इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। 1’>>एसएससी ने वेबसाइट पर कई परीक्षाओं का जारी किया कार्यक्रम 1’>>आवेदन में आ रही परेशानियों को देखते हुए उठाया गया कदम1

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook