Breaking Posts

Top Post Ad

आनन फानन में मांगी गई शिक्षकों व शिक्षा मित्रों की उपस्थिति

आनन फानन में मांगी गई शिक्षकों और शिक्षा मित्रों की उपस्थिति
हड़ताल पर चल रहे काफी शिक्षा मित्र भी स्कूल पहुंचे

अमर उजाला ब्यूरो बिजनौर। शासन ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, शिक्षा मित्रों और छात्रों की उपस्थिति व्हाटसएप के जरिये मंगाने से शिक्षकों में खलबली है। हड़ताल पर चल रहे शिक्षा मित्र भी काफी संख्या में स्कूलों में पहुंच गए। स्कूलों से गैरहाजिर रहे शिक्षकों और शिक्षा मित्रों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा शिक्षकों, शिक्षा मित्रों और छात्रों की उपस्थिति व्हाट्स एप के जरिए बीएसए को लेने के निर्देश दिए गए थे। बीएसए से जिले के शिक्षकों और शिक्षा मित्रों की उपस्थिति सीडी के माध्यम से उपलब्ध कराने को कहा गया है। बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षा मित्रों का समायोजन निरस्त करने के बाद शिक्षा मित्र आंदोलन पर हैं। हालांकि बृहस्पतिवार को शिक्षा मित्रों ने आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की थी। शुक्रवार को शिक्षकों और शिक्षा मित्रों की उपस्थिति मांगे जाने पर काफी संख्या में शिक्षा मित्र स्कूल भी पहुंचे हैं। पर बेसिक शिक्षा विभाग की माने तो दूरस्थ क्षेत्रों में तैनात शिक्षा मित्र शुक्रवार को भी स्कूलों से नदारद रहे हैं। अब स्कूलों से नदारद रहने वाले शिक्षकों और शिक्षा मित्रों की खैर नहीं होगी।
शासन ने शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए हैं। उपस्थिति लेने के मामले में स्कूलों के शिक्षकों में खलबली मची रही। बीएसए महेश चंद्र ने जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से उपस्थिति की सीडी दोपहर दो बजे तक कार्यालय में जमा करा ली है, जो शासन को भेजी जाएगी। स्कूलों से गैर हाजिर रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook