Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक दिवस पर प्राथमिक स्कूलों को मिलेंगे 64

उन्नाव। प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग की लंबित पड़ी 68500 सहायक अध्यापक भर्ती को हरी झंडी दे दी है। सचिव बेसिक शिक्षा ने ‘टेट’ परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को 28 अगस्त तक आनलाइन आवेदन का समय दिया है।
जिले के प्राथमिक विद्यालयों में 648 और सहायक अध्यापकों की तैनाती होगी। इससे शिक्षक समस्या से काफी हद तक राहत मिलेगी। विधानसभा अध्यक्ष बीएसए कार्यालय में शिक्षक दिवस (5 सितंबर) को नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे।


जिले में 2305 प्राथमिक स्कूलों में पांच हजार से अधिक सहायक शिक्षक है। अंतर्जनपदीय ट्रांसफर प्रक्रिया में 76 शिक्षकों का गैर जिले तबादला हुआ। 410 शिक्षकों की जिले में तैनाती हुई थी। कुल 374 शिक्षकों की बढ़ोतरी हुई। अब शासन से 68500 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को हरी झंडी मिल गई है। जिससे प्राथमिक स्कूलों को पांच सितंबर के मौके पर 648 और सहायक शिक्षक मिल जाएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिन्हा के नेतृत्व में भर्ती प्रक्रिया जोरों पर है।

बीएड डिग्रीधारक, बीटीसी प्रशिक्षु के अलावा ‘टेट’ (शिक्षक पात्रता परीक्षा) पास करने वाले शिक्षामित्रों को 28 अगस्त तक विभाग की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन करना है। 28 अगस्त से 31 अगस्त तक शैक्षिक अभिलेख व अन्य प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा। 1 से 3 सितंबर तक मेरिट आधार पर काउंसिलिंग होगी। बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन के बाद काउंसिलिंग कराई जाएगी। पांच सितंबर शिक्षक दिवस के मौके पर बीएसए कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

-शिक्षक दिवस पर स्कूलों में तैनात होंगे 648 सहायक शिक्षक
-बीएड, बीटीसी व टेट परीक्षा पास करने वाले शिक्षामित्र करेंगे आवेदन

No comments:

Post a Comment

Facebook