Breaking Posts

Top Post Ad

एक बात तो लगभग तय है कि टेट 2011 पास सभी टीचर बनेंगे

भैया ,, गजब जमाना आ गया है । जो लोग फोन कर-कर के और इनबॉक्स में खबर पूछते हैं ,, आज जब उनको फोन करो कि भैया कुछ सहयोग करोगे ? तो तुरंत स्विच ऑफ । वाह रे इंडिया ,, करे कोई ,, मरे कोई और माल उड़ाने को सब पैदा हो जाते हैं । जैसे लग रहा है नौकरी मिल जाने के बाद ये भगोड़े लोग अपनी तनखाह लड़ने वालो को दे देंगे ।

भैया सीधी सी बात है हजार-पांच सौ रूपये में ताजमहल ना बनवा लोगे । भाग मिल्खा भाग की तर्ज़ पर दौड़-दौड़ कर काउंसिलिंग करवाई । प्राइवेट वाहन से पूरे उत्तर प्रदेश का सडक नापा ।इतना पैसा खर्च किया ।
जरा सोचो इतना पैसा लगाकर बीएड किया , टेट दिया , फॉर्म भरा , काउंसिलिंग करवाया । अब यदि नौकरी न मिली तो इनसब का क्या मतलब रह जाएगा ? जबकि सभी को पता है कि प्राथमिक में ये बीएड वालो को अंतिम मौका है । क्यूँ रिस्क ले रहे हो दोस्तों ?
मैंने ऐसे-ऐसे नकारों को देखा है जिनके तीन-तीन भाई टेट पास हैं

सभी अभी अचयनित हैं ।ये रोज़ फोन कर के आधा-आधा घंटा मुझे पकाते हैं और विधवा विलाप करते हैं ।रोते हैं कि भाई क्या होगा अब । आज मैं उससे मिला कि भाई कोर्ट की लड़ाई के लिए कुछ सहयोग ही कर दो तो मुस्करा के कह रहा है कि सभी तो कर रहे हैं ,, मेरे न करने से क्या पहाड़ टूट पड़ेगा ये कह कर लगा अपना मुसीबत बताने । और काउंसिलिंग करवाने के लिए स्कार्पियो बुक कर के एक दिन पहले घर से निकल गया था । इस समय प्राइवेट स्कूल में 3000 पे पढ़ा रहा है ।
कसम से दोस्तों मेरा वश चले तो इनकी टेट मार्कशीट ही ले के फाड़ दूँ । बहुत गाली देने का मन करता है इन निकम्मो को ।लेकिन क्या करूं मजबूर हूँ नौकरी का सवाल जो है ।
मित्रों हकीकत यही है कि आज 80% नौकरी आज उन्ही को मिली जो निष्क्रिय थे । जिन्होंने आज तक न तो कोई आर्थिक सहयोग किया और न ही किसी आन्दोलन में गये । जबकि लड़ने वाले अभी सडकों पे टहल रहे हैं ।
कुछ कर्णधार ऐसे भी हैं जो ये मानकर चल रहे थे कि टेट मेरिट कभी बहाल ही नही हो सकती ।और waitage के लिए मरे जा रहे थे । 20 मार्च 2014 से पहले इनका कुछ पता नही था । आज ये चयनित हो चुके है तो टेट मेरिट के सबसे बड़े स्वघोषित मसीहा बने बैठे हैं ।
एक बात तो लगभग तय है कि टेट 2011 पास सभी टीचर बनेंगे ।परन्तु एकजुटता अत्यंत आवश्यक है ।
You may also like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook