Breaking Posts

Top Post Ad

प्रधानाचार्य पद के स्थगित साक्षात्कारों की तिथि तय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

19 और 20 मई को मीरजापुर मंडल से शुरू होगा साक्षात्कार
22 मई को लखनऊ मंडल के अभ्यर्थी बुलाए गए
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने फिर से प्रधानाचार्य पद के साक्षात्कार की तिथियां घोषित कर दी है। लखनऊ मंडल के स्थगित साक्षात्कार अब 22 मई को होंगे, जबकि 19 और 20 मई को मीरजापुर मंडल के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसी तरह 25 और 26 मई को आजमगढ़ मंडल के साक्षात्कार होंगे।

गौरतलब है कि 24 अप्रैल को बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष डॉ. परशुराम पाल के अचानक इस्तीफा देने की वजह से सचिव जितेंद्र कुमार ने सभी साक्षात्कार स्थगित कर दिए थे। ऐसे में लखनऊ मंडल के 27 अप्रैल को प्रस्तावित साक्षात्कार भी स्थगित कर दिए गए थे। अब लखनऊ मंडल के प्रधानाचार्य पद के अभ्यर्थियों को 22 मई को बुलाया गया है। इसके लिए बुलावा पत्र भेजने की कवायद शुरू कर दी गई है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्रधानाचार्यो के 599 रिक्त पदों पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने गत वर्ष जून माह में साक्षात्कार शुरू किए थे।
आजमगढ़, मीरजापुर, आगरा और कानपुर मंडल के साक्षात्कार पूरे भी कर लिए गए थे लेकिन यह प्रक्रिया विवादों में आ गई थी। यह मामला सदन में भी उठा था।
अंतत: शासन ने यह साक्षात्कार निरस्त करने के निर्देश दिए। बाद में डॉ. परशुराम पाल की अध्यक्षता में बोर्ड ने बैठक करके पुराने सभी साक्षात्कार रद कर दिए थे। इसके बाद नए सिरे से वरिष्ठता का निर्धारण करके साक्षात्कार की तैयारी की गई। अब तक तीन चरणों में वाराणसी, इलाहाबाद और लखनऊ मंडल के चार घोषित तिथियों पर साक्षात्कार हो चुके हैं लेकिन पांचवें दिन के साक्षात्कार अध्यक्ष के इस्तीफे की वजह से स्थगित कर दिया गया था। शीघ्र ही कानपुर और सहारनपुर आदि मंडलों के साक्षात्कार तिथि घोषित करने की तैयारी है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook