Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों से खतरा बता शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्रों से खतरा बता शिक्षकों ने मांगी सुरक्षा : प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशासन की ओर से पूर्ण सुरक्षा मुहैया का आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक वे विद्यालयों में शिक्षक कार्य करने की स्थिति में नहीं 
इटावा : प्रशिक्षु शिक्षकों ने बड़ी संख्या में मंगलवार की सुबह जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी आवास पर पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई। उनका कहना था कि शिक्षामित्रों द्वारा उनको जानमाल की धमकी दी जा रही और दहशत फैलाई जा रही है। इससे विद्यालयों में शैक्षिक वातावरण प्रभावित हो रहा है।
प्रशिक्षु शिक्षकों ने सुरक्षा व्यवस्था मुहैया होने तक शिक्षण कार्य करने से हाथ खड़े कर दिए हैं। बहरहाल दोनों ही अधिकारियों से मुलाकात न होने पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।
जिलाधिकारी आवास पर पहुंचे प्रशिक्षु शिक्षकों की सुनवाई न होने पर उन्होंने नारेबाजी की। तब उनको मुख्य विकास अधिकारी के आवास का रास्ता दिखाया गया। वहां भी मुलाकात नहीं हो सकी। प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिलाधिकारी आवास पर दिए गए पत्र में बताया कि 14 सितंबर को शिक्षामित्रों द्वारा तालाबंदी के दौरान जनपद के कई विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षकों को धमकाया गया। विद्यालय खोलने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसी क्रम में पता चला कि अगले दिन मंगलवार को प्रशिक्षु शिक्षकों को पीटने की योजना बनाई गई है। इन घटनाओं से वे दहशत में हैं और जान का खतरा बना हुआ है।
प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिलाधिकारी से मांग की कि यदि किसी भी प्रशिक्षु शिक्षक के साथ कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उसकी नामजद एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। जब तक प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रशासन की ओर से पूर्ण सुरक्षा मुहैया का आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक वे विद्यालयों में शिक्षक कार्य करने की स्थिति में नहीं हैं।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook