Breaking Posts

Top Post Ad

विद्यालयों के निरीक्षण से शिक्षकों में रोष , मांगा गया स्पष्टीकरण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सहारनपुर। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालयों के निरीक्षण से शिक्षकों में रोष है। शिक्षकों का कहना है कि विभाग ने शुक्रवार शाम विद्यालयों को निर्धारित समयानुसार खोलने के आदेश जारी किए।
यह आदेश शिक्षकों तक पहुंचा भी नहीं था कि शनिवार सुबह नौ बजे से ही विद्यालयों में छापामारी शुरू कर दी गई। उल्लेखनीय है कि शीतकालीन अवकाश के चलते पिछले दिनों विद्यालयों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक किया गया था। बीएसए ने शुक्रवार शाम ही विद्यालयों को निर्धारित समयानुसार खोलने के आदेश जारी किए थे। विभाग ने इस आदेश को विद्यालयों तक पहुंचाने के बजाय व्हाट्सऐप के कुछ ग्रुप पर भेजकर फाइलों में दबा दिया।
इसी के चलते ज्यादातर शिक्षक शनिवार को प्रतिदिन की भांति सुबह 10 बजे विद्यालय पहुंचे। वहां शिक्षकों को मालूम हुआ कि अधिकारियों की टीम विद्यालय का निरीक्षण कर गई है। जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सेठपाल सिंह ने कहा कि विभाग ने शिक्षकों को समय परिवर्तन की कोई जानकारी दिए बिना विद्यालयों में छापामारी की है। उन्होंने विभाग के इस रवैये की निंदा की।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संदीप पंवार ने कहा कि विभाग के इस रवैये के खिलाफ शिक्षकों में खासा रोष है। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजकुमार चौधरी, उप्र सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मंसूर अहमद, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रविंद्र पंवार आदि ने भी विभाग के इस रवैये का विरोध किया। सिर्फ स्पष्टीकरण मांगा है जो शिक्षक दस बजे से पहले अनुपस्थित मिले हैं उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।जो शिक्षक दस बजे के बाद गैरहाजिर मिले है उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।
बुद्धप्रिय सिंह, बीएसए

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook