Breaking Posts

Top Post Ad

लंबे इंतजार के बाद हो सकेंगे अंतरजनपदीय तबादले , 15 जुलाई तक कर ली जाएगी प्रक्रिया पूरी

इलाहाबाद : लंबे इंतजार के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतरजनपदीय तबादला नीति जारी हो गई है। शासन ने लाखों शिक्षकों की एक मुराद पूरी कर दी है, लेकिन तबादले में वरिष्ठता बरकरार रखने के मुद्दे पर शिक्षकों को झटका भी दिया है।
2011 में निकली 72825 प्राथमिक शिक्षक भर्ती पूरी तरह राजनीतिक भेंट चढ़ी : हिमांशु राणानीति में स्पष्ट कहा गया है कि दूसरे जिले में जाने पर शिक्षकों की वरिष्ठता जाएगी।
नीति जारी
● ऑनलाइन लिए जाएंगे आवेदन,
● पांच जिलों का देना होगा विकल्प
● परिषद सचिव जारी करेंगे समय सारिणी
● 15 जुलाई तक प्रक्रिया पूरी
हेडमास्टर नहीं बनना चाहते परिषदीय विद्यालय के शिक्षक
 तबादला चाहने वाले शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसमें पांच जिलों का विकल्प भी देना अनिवार्य है। यह प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी, जल्द ही बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा आवेदन की समय सारिणी जारी करेंगे। बेसिक शिक्षा सचिव अजय कुमार सिंह ने बुधवार देर शाम बेसिक शिक्षा की तबादला नीति जारी की। इसमें कहा गया है कि शिक्षकों की सेवा नियमावली में हर जिले में दो स्थानीय निकाय ग्रामीण एवं शहरी ही परिभाषित हैं। एक निकाय से दूसरे निकाय में स्थानांतरण शिक्षक के अनुरोध पर किए जाने का प्राविधान है। अंतरजनपदीय तबादला शिक्षक का अधिकार नहीं है, लेकिन यह शिक्षकों के परिस्थितियों व अनुरोध के कारण विचार किया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook