Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में अब प्रमाणपत्र का फंसा पेंच : टीईटी 2015 का मार्च में आया रिजल्ट प्रमाणपत्र अभी जारी नहीं हुआ

इलाहाबाद : आखिरकार वही समस्या सामने आ गई जिसकी उम्मीद थी। टीईटी 2015 का प्रमाणपत्र अब तक जारी न होने से अभ्यर्थी परेशान हैं उनका कहना है कि 30 जून से शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो रहा है और टीईटी प्रमाणपत्र का अता-पता नहीं है। अभ्यर्थियों ने इसे जल्द जारी कराने की मांग की है।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से टीईटी 2015 परीक्षा दो फरवरी को कराई गई थी। समय सारिणी के अनुरूप परीक्षा का परिणाम भी 28 मार्च को जारी किया गया। उसके बाद इसका प्रमाणपत्र ऑनलाइन जारी करने के लिए शासन ने आदेश दिया, लेकिन यह प्रक्रिया पूरी होने के पहले ही शासन ने इसे ऑफलाइन यानी हार्डकॉपी में भी देने को कहा। इससे दोनों प्रमाणपत्रों को लेकर मंथन शुरू हो गया। तब से लेकर अब तक अफसर यह तय नहीं कर पाए हैं कि आखिर प्रमाणपत्र किस फार्म में ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन जारी किया जाए, इसी बीच परिषदीय स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो रहे हैं। अब प्रमाणपत्र की डिमांड एकाएक बढ़ गई है। युवा राजेश मौर्य, अक्षत पांडेय, प्रियंका पांडेय एवं संदीप कुमार आदि ने बताया कि वेबसाइट से भी प्रमाणपत्र हट गया है। इससे असमंजस में हैं कि आखिर अब वह कैसे आवेदन कर पाएंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को अभ्यर्थी सोमवार को ज्ञापन सौंपेंगे।
1विशिष्ट बीटीसी की नहीं बढ़ी उम्र 1परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती में शामिल होने वाले विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 40 साल ही है। इससे बड़ी संख्या में विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थी दावेदारी करने से पहले ही बाहर हो जाएंगे, क्योंकि उनकी उम्र 40 पार कर चुकी है। विशिष्ट बीटीसी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी शासनादेश में उनके संवर्ग को 50 वर्ष तक आवेदन करने की अनुमति थी, लेकिन 16 हजार शिक्षकों की भर्ती में सबके लिए आयु सीमा 40 साल ही है। उन्होंने बताया कि सोमवार को वह इस संबंध में परिषद सचिव को ज्ञापन देकर उम्र बढ़वाने की मांग करेंगे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook