Breaking Posts

Top Post Ad

दो अभ्यर्थियों की नौकरी गई : पन्द्रह हजार सहायक अध्यापक भर्ती

संवाद सहयोगी, हाथरस : फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर सहायक अध्यापक पद पर नौकरी हासिल करने का प्रयास करने वाले दो अभ्यर्थियों का चयन अब चयन कमेटी ने निरस्त कर सूची जारी कर दी हैं। अब जल्द ही इन दोनों अभ्यर्थियों पर कार्रवाई भी तय की जा सकती है।
बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए नौकरी हासिल करने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है। फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए नौकरी हासिल करने वाले कई सहायक अध्यापकों पर विभागीय अधिकारियों के स्तर से कार्रवाई पूर्व में ही तय की जा चुकी है तो कुछ पर अभी भी जांच पड़ताल चल रही है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में भी फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर बीटीसी में प्रवेश लेने के कई मामले पूर्व में उजागर हुए थे। कुछ पर डायट प्राचार्य हरवंश ¨सह के स्तर से संबंधित थानों में रिपोर्ट दर्ज करायी गई। बताते चलें कि पन्द्रह हजार सहायक अध्यापक भर्ती के आवेदन आन लाइन मांगे गए थे। इसमें बाद में कोर्ट से रोक लग गयी। विगत दिनों रोक हट जाने के बाद काउंसलिंग के निर्देश जारी कर दिए गए। जिला हाथरस में पन्द्रह हजार के सापेक्ष दो सौ पद स्वीकृत थे। विज्ञप्ति जारी कराकर चयन कमेटी ने काउंस¨लग करा ली गयी। काउंस¨लग के बाद कुछ अभ्यर्थियों पर चयन कमेटी को शक हुआ। जांच पड़ताल में सादाबाद क्षेत्र के दोनों अभ्यर्थियों के स्नातक के प्रमाण पत्र फर्जी निकल आये। दोनों अभ्यर्थियों ने चंदमोहन झा विश्वविद्यालय मेघालय से स्नातक की डिग्री हासिल की थी। बताते चलें कि विश्वविद्यालय के प्रमाण पत्र पूर्व में भी फर्जी निकल चुके हैं। अनुदेशकों की नियुक्ति के समय करीब दो दर्जन से अधिक आवेदन इसी विश्वविद्यालय के पकड़ में आये थे। चयन कमेटी में अध्यक्ष हरवंश ¨सह के अलावा जीजीआइसी प्रधानाचार्य मोहनीवाला,डीएम द्वारा नामित प्रवक्ता अ¨हसा नाइेंटेगिल और बीएसए रेखा सुमन सचिव है। दोनों की प्रकरणों की जांच गहराई से की गई। बाद में चयन कमेटी ने दोनों अभ्यर्थियों के चयन को निरस्त कर सूची जारी कर दी। बताते चलें कि इस खबर को दैनिक जागरण ने 24 जून के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
इनकी सुनो
चयन कमेटी के निर्णय बाद दोनों अभ्यर्थियों के चयन को निरस्त कर दिया गया है। दोनों ने फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए नौकरी हासिल करने का प्रयास किया था।

रेखा सुमन, बीएसए एवं सचिव,चयन कमेटी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook