Breaking Posts

Top Post Ad

चयनित अभ्यर्थियों की सूची के लिए सप्ताह भर और इंतजार

बदायूं : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कराई गई नौवीं काउंस¨लग के चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करने में एक सप्ताह का समय लग जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करने के लिए 11 जून का समय दिया गया था।
प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक-शिक्षिकाओं की भर्ती के लिए डायट में 7, 8 व 9 जून का महिला व पुरुष अभ्यर्थियों की काउंस¨लग कराई गई थी। पहले दिन की काउंस¨लग में 375, दूसरे दिन की काउंस¨लग में चार सौ और तीसरे दिन की काउंस¨लग में 40 अभ्यर्थियों ने काउंस¨लग कराकर अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र जमा किए थे। जिसमें से अभ्यर्थियों का चयन करके सूची जारी करने के लिए बीएसए की ओर से 11 जून का समय दिया गया था, लेकिन निर्धारित समय में सूची का चयन नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते समय परिवर्तित कर एक सप्ताह का समय और दिया गया है।
जिसके अंतर्गत अभ्यर्थियों का चयन करके सूची जिलाधिकारी से अनुमोदित की जाएगी। इसके बाद ही सूची एनआइसी पर अपलोड की जाएगी। बीएसए ने प्रेमचंद्र यादव ने बताया कि अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने में समय लग रहा है। जिसके चलते सूची जारी नहीं की जा सकती। एक सप्ताह में प्रक्रिया पूरी करके सूची एनआइसी पर अपलोड कर दी जाएगी। दूर-दराज के सभी अभ्यर्थी घर बैठे सूची देख सकते हैं।
Important News Posts :  
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook