Breaking Posts

Top Post Ad

9 छात्रों की डिग्री मिली फर्जी : 15 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसि¨लग और नियुक्ति

मऊ : हाई कोर्ट के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा 15 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसि¨लग और नियुक्ति का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है। 14 जून को डायट में हुई काउंसि¨लग में बलिया के 9 छात्रों की टैट की डिग्री फर्जी मिली।
शिक्षा विभाग ने फिलहाल उक्त अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग नहीं की है किन्तु उनकी डिग्री की जांच करने के बाबत अंतिम फैसला 25 जून के बाद किया जाएगा। वैसे जिले में 25 जून को भी काउंस¨लग होनी है और नियुक्ति पत्र 25 जून तक जारी कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि जिले में रिक्त 300 शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी को पूरी कर ली गई थी किन्तु उसी दौरान सरकार द्वारा 19 हजार से ज्यादा नए पद सृजित करने और 35,00 पदों पर उर्दू शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया।
किन्तु इसमें शिक्षा मित्रों का मामला कोर्ट में फंस जाने के बाद बाद में दोबारा कोर्ट ने 15 हजार पदों पर भर्ती का आदेश जारी किया है। इसके तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। उधर फर्जीवाड़े के बाबत डायट प्राचार्य राजीव रंजन मिश्र कहते हैं कि उनको इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है जबकि इस बाबत बीएसए राकेश ने कहा कि इसकी जानकारी 25 के बाद मिलेगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook