Breaking Posts

Top Post Ad

228 का चयन, एक का रुका नियुक्ति पत्र : 16 हजार शिक्षक भर्ती

मैनपुरी :16 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 228 शिक्षकों का चयन कर लिया गया है। 227 शिक्षकों को सोमवार को पूरे दिन नियुक्ति पत्र बांटे गए जबकि एक शिक्षक की शैक्षिक योग्यता फाइनल न होने के कारण नियुक्त पत्र रोका गया है।

महिला और दिव्यांग शिक्षकों को विकल्प के आधार पर, जबकि पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के आधार पर विद्यालय आवंटित किए गए हैं।
16 हजार 448 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में 274 अभ्यर्थियों ने 16, 17 और 24 अगस्त को काउंसि¨लग कराई थी। काउंसि¨लग के बाद समायोजित शिक्षकों को भी इस प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया था। रविवार को चयन सूची तैयार की गई थी। जिसमें 228 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया था, लेकिन एक अभ्यर्थी की शैक्षिक योग्यता डीएड सामान्य शिक्षा होने के कारण फिलहाल उसका नियुक्ति पत्र रोक दिया गया है। जबकि अन्य 227 शिक्षकों के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। ये सभी नवनियुक्त शिक्षक एकल और बंद विद्यालयों में भेजे गए हैं।
104 शिक्षक जिले से बाहर, 176 आएंगे
अंतर जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत जिले से 104 शिक्षक गैर जिला रवाना होंगे। जबकि 176 शिक्षक गैर जिलों से जिले के परिषदीय विद्यालयों में दस्तक देंगे। शासन ने एक सितंबर तक गैर जिला जाने वाले शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसी बीच 16 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया चालू होने की वजह से अब 10 सितंबर तक रिलीव करने के निर्देश जारी हुए हैं। सोमवार को गैर जनपद जाने वाले शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की व्यवस्था हुई थी। लेकिन इसी बीच नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र बंटने और शासन से समय मिलने के कारण फिलहाल यह प्रक्रिया दो दिनों के लिए टल गई है।
------------------
'16 हजार शिक्षक भर्ती के तहत सभी अभ्यर्थियों को नियमानुसार नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। एक अभ्यर्थी का नियुक्ति पत्र शैक्षिक योग्यता की वजह से रोक दिया है और शासन से निर्देश मांगे गए हैं। गैर जिला जाने वाले शिक्षकों को जल्द ही कार्यमुक्त किया जाएगा।
रामकरन यादव, बीएसए, मैनपुरी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook