Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने किया हंगामा , बेसिक शिक्षा अधिकारी का किया घेराव, दिया धरना

बहजोई : पदोन्नति के विकल्प को लेकर बीएसए कार्यालय पर आयोजित काउंसिलिंग को लेकर शिक्षकों ने धरना देने के साथ ही जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सीओ। बीएसए व सीओ के आश्वासन पर शिक्षक हुए शांत।

गुरुवार को रेलवे रोड स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पदोन्नति के विकल्प भरने के लिए काउंसिलिंग बुलाई गयी थी। इसको लेकर शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर धरना शुरूकर दिया।
बीएसए के आते ही कुछ शिक्षकों ने काउंसिलिंग में नियमों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरूकर दिया। 118 विद्यालयों में 136 शिक्षकों की पदों पर काउंसिलिंग की जानी थी। इसमें 56 पुरुष व 70 महिला शिक्षकों ने विकल्प पत्र स्कूलों में तैनाती के लिए भरे जाने थे लेकिन शिक्षक नेताओं का कहना था कि महिला व दिव्यांग शिक्षकों के लिए नजदीकी स्कूल में तैनाती दिये जाने की मांग थी लेकिन विपरीत इसके उन्हें दूर-दराज स्कूलों के विकल्प दिये गये। नियमों की अनदेखी को लेकर महिला शिक्षकों के साथ दिव्यांगों ने भी हंगामा शुरूकर दिया और बीएसए का घेराव किया। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर जा पहुंची। पुलिस क्षेत्रधिकारी सुरेश बाबू व बीएसए सत्यनारायण द्वारा शिक्षक नेताओं के साथ वार्ता करने के उपरान्त आश्वासन दिया कि वह यह काउंसलिंग कल तक के लिए स्थगित करते हैं तथा स्कूल की संख्या को और बढ़ाया जाएगा। आश्वासन मिलते ही आक्रोशित शिक्षक शांत हो गये।

अभद्रता और मारपीट की थाने में दी तहरीर
बहजाई: बीएसए कार्यालय पर बुलाई गयी काउंसिलिंग में प्राथमिक विद्यालय काफूरपुर ब्लाक असमोली में तैनात सहायक अध्यापक पद पर शाहआलम ने थाने में तहरीर देते हुए कहा कि दो महिला शिक्षकों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके साथ अभद्रता व मारपीट की। क्योंकि वह काउंसिलिंग कराए जाने के पक्ष में था और आरोपी काउंसलिंग रद्द कराने की मांग पर अडिग थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook