Breaking Posts

Top Post Ad

प्रदेश के 449 उच्च प्राथमिक स्कूलों को मिलेंगे कम्प्यूटर

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद के 449 उच्च प्राथमिक स्कूल के बच्चों को कम्प्यूटर का तोहफा दिया है।
सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक जीएस प्रियदर्शी की ओर से 22 दिसंबर को सभी डीएम और बीएसए को पत्र भेजकर कम्प्यूटर सहायतित शिक्षा के अंतर्गत चयनित 449 स्कूलों में कम्प्यूटर लगवाने के निर्देश दिए गए हैं।
खरीदारी के लिए प्रति स्कूल 1.27 लाख रुपए के हिसाब से जिलों को कुल 5.7 करोड़ रुपए दिए गए हैं। खास बात यह कि इन स्कूल के कम्प्यूटर का किसी अन्य काम में उपयोग नहीं किया जाएगा। कम्प्यूटर की खरीदारी के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी गठित होगी जिसमें बीएसए सदस्य सचिव होंगे। यदि तीन साल तक कम्प्यूटर ठीक से काम नहीं करते तो संबंधित संस्था के खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी।

इलाहाबाद के तीन स्कूलों में लेंगे कम्प्यूटर
जिले के तीन स्कूलों उच्च प्राथमिक स्कूल चक चूड़ामणि, लोहाड़ी और बड़ोखर में कम्प्यूटर लगेंगे। मंडल के अन्य जिलों प्रतापगढ़ में तीन, कौशाम्बी के नौ और फतेहपुर के तीन स्कूलों में कम्प्यूटर लगाए जाएंगे।
झांसी में सर्वाधिक 20 स्कूल चुने गए
झांसी में सबसे अधिक 20 स्कूलों में कम्प्यूटर लगाए जाएंगे। मुरादाबाद 19, गौतमबुद्धनगर, उन्नाव 14, रायबरेली व सहारनपुर 13-13, बस्ती व संभल 12-12, मैनपुरी 11, कानपुर नगर व मथुरा 10-10 जूनियर हाईस्कूलों में कम्प्यूटर स्थापित किए जाएंगे।
इनका कहना है
जिले के तीन जूनियर हाईस्कूलों में कम्प्यूटर स्थापित करने के निर्देश मिले हैं। जिलाधिकारी की अनुमति के बाद खरीदारी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
हरिकेश यादव, बीएसए
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook