Breaking Posts

Top Post Ad

LT GRADE: न नौकरी मिली, न वापस मिला आवेदन शुल्क, एलटी शिक्षक भर्ती में 27 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन, नई शिक्षक भर्ती के आवेदन कल से

लखनऊ। राजकीय हाईस्कूलों में वर्ष 2014 में शुरू हुई एलटी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया समाप्त किए जाने से उन हजारों अभ्यर्थियों को तगड़ा झटका लगा है, जो मेरिट में चयनित होने के बाद अपनी नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बीते दिनों शासन ने पुरानी भर्ती प्रक्रिया समाप्त कर दी।
ऐसे में मेरिट में चयनित हजारों अभ्यर्थियों को न तो नौकरी मिली और न ही आवेदन शुल्क वापस हुआ। अब कुछ अभ्यर्थी न्यायालय की शरण लेने की
तैयारी कर रहे हैं।दरअसल, सितंबर 2014 में लखनऊ सहित प्रदेश भर के राजकीय हाईस्कूलों में 6645 एलटी ग्रेड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। आवेदन के लिए सामान्य अभ्यर्थियों से 100 रुपए तथा एससी-एसटी के लिए 40 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया। इस दौरान प्रदेश भर में करीब 27 लाख आवेदन आए। वहीं लखनऊ मंडल में 741 पदों पर दो लाख 73 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। विभागीय सूत्रों की मानें तो कुल आवेदनों से तकरीब 23 करोड़ रुपए जमा हुए। लखनऊ मंडल में 741 पदों के लिए 20 सितंबर 2014 को विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे गए थे। इसके बाद 14 अप्रैल से पहली काउंसिलिंग की शुरुआत की गई। मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में बीएड, स्नातक से लेकर कई हायर सेकेंडरी के अंक पत्र फर्जी लगा दिए।
विभाग ने समाप्त कर दी पुरानी भर्ती प्रक्रिया
लखनऊ। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत राजकीय हाईस्कूलों में एलटी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 दिसंबर से लिए जाएंगे। अभ्यर्थी WESITE पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसमें स्नताक वेतनक्रम में रिक्त पदों का विषयवार विवरण भी दिया गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी की रात्रि 11.59 बजे तक निर्धारित की गई है। विदित हो कि यह भर्ती 9342 पदों पर होगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook