Breaking Posts

Top Post Ad

Breaking News - रिलायंस जियो अब 31 मार्च के बाद भी फ्री कॉलिंग और 4 G डेटा फ्री देने की तैयारी में

जियो ने बाजार में आते ही तहलका मचा दिया, आजकल जियो की फ्री 4 G डेटा सर्विस के आगे सारे ऑपरेटर फेल हो चुके हैं, और नए नए प्लान ला रहे हैं, लेकिन एक बार फिर जियो बाजी मारने जा रहा है।

स्वयं के और तमाम उपयोग कर्ताओं के अनुभव से कह सकते है की फ्री कलिंग और डेटा में जियो का कोई मुकाबला नहीं।
The best service Reliance Jio for free voice calling and 4 G data service.
रिलायंस जियो अपनी फ्री कॉलिंग और डेटा सर्विस की स्कीम को 31 मार्च 2017 के आगे भी जारी रखने की तैयारी में है। रिलायंस जियो की यह स्कीम पहले 31 दिसंबर को खत्म होने थी, जिसे आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी द्वारा हैपी न्यू ईयर ऑफर का ऐलान किया था जिसके तहत रिलायंस जियो की फ्री सर्विस को 31 मार्च 2017 तक बढ़ाया गया था। कई विशेषज्ञों का मानना है कि रिलायंस जियो की यह स्कीम 31 मार्च के बाद भी जारी रह सकती है, क्योंकि देश की दूसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनियां जियो को टक्कर देने के लिए आए दिन फ्री कॉलिंग और सस्ते डेटा पैक्स की घोषणा कर रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक, एचएसबीसी के टेलिकॉम विशेषज्ञ के राजीव शर्मा ने कहा कि अगर दूसरी कंपनियां 4 जी प्राइसिंग को लेकर ऐसे ही आक्रमक रुख अपनाए रहेंगी तो जियो मार्च 2017 के बाद भी फ्री सर्विसेस को कुछ महीने के लिए बढ़ा सकती है। शर्मा के मुताबिक देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने फ्री टैरिफ प्लान पेश कर यह जता दिया है कि वह जियो को पूरी तरह से टक्कर देने के लिए तैयार है। एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए 145 और 345 रुपये का दो प्लान लॉन्च किया है। 145 रुपये के पैक में एयरटेल टू एयरटेल लोकल और एसटीडी फ्री कॉल के साथ ही 300MB फ्री 4G डेटा पेश किया है जबकि 345 रुपये के प्रीपेड पैक के तहत किसी भी नेटवर्क पर लोकल एसटीडी कॉल फ्री मिलेगी। इस पैक में 1GB 4G डेटा भी मिलेगा।

रिलायंस जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए देश की एक और दिग्गज कंपनी आइडिया भी इस प्राइस वॉर में कूद गई है। आइडिया ने 148 और 348 रुपए के पैक में ग्राहकों को लोकल तथा एसटीडी अनलिमिटेड वॉय कॉलिंग के साथ इंटरनेट डेटा की भी सुविधा देने की घोषणा की। 148 रुपए वाले पैक में आइडिया प्रीपेड ग्राहक देशभर में कहीं भी लोकल तथा एसडीटी (आइडिया से आइडिया) वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें 50 एमबी का इंटरनेट डेटा भी दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिन की होगी। वहीं अगर आपके पास 4जी हैंडसेट है तो आपको 50 नहीं 300 एमबी डेटा दिया जाएगा। वहीं, 348 रुपए वाले पैक में आइडिया प्रीपेड ग्राहक देशभर में कहीं भी लोकल तथा एसडीटी (किसी भी नेटवर्क पर) वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें 50 एमबी का इंटरनेट डेटा भी दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिन की होगी। वहीं अगर आपके पास 4जी हैंडसेट है तो आपको 50 नहीं 1 जीबी इंटरनेट डेटा दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook